NEET-JEE पर बोले आनंद कुमार, कहा- सरकार अपने फैसले पर दोबारा विचार करे

0
224

JEE मेन और नीट की परीक्षा इन दिनों पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है. आपको बता दें कि सिंतबर में जेईई मेन और नीट की परीक्षा होनी है इसको लेकर लगातार विरोध हो रहा है. विपक्ष ने इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में जाने का फैसला लिया है. इधर परीक्षा को लेकर सुपर 30 फेम के आनंद कुमार ने भी सवाल खड़ा करते हुए कहा है कि बहुत दिनों से अनिश्चितता बनी हुई थी तो परीक्षा की घोषणा करके सरकार ने अच्छा काम किया है लेकिन इन सबके बीच हम शिक्षकों की गुजारिश है कि सरकार इसकी तिथि पर फिर से विचार करें.

उन्होंने कहा है कि बहुत से माता-पिता परीक्षा को लेकर अपने बच्चों पर दबाव बना रहे हैं या उनके दबाव से प्रभावित हो रहे हैं और चाहते हैं कि परीक्षा हो इसको लेकर ही सरकार ने 1 सितंबर से 5 सितंबर तक परीक्षा की तिथी की घोषणा की है. आनंद ने कहा है कि सितंबर पहले सप्ताह में परीक्षा होनी है उसमे कई समस्याएं हैं, क्योंकि पहले बच्चों की जान बहुत महत्वपूर्ण है. परीक्षा के क्रम में कोई बच्चा अगर मास्क लगाकर जाता है तो उसे 3 घंटे तक वैसे ही मास्क लगाए रखे तो वो खुद को उतना कंफर्टेबल नहीं महसूस कर पायेगा और वो अपना सौ प्रतिशत नहीं दे पाएगा.

आनंद कुमार ने मांग करते हुए कहा कि सरकार एक कमिटि बनाये तो लोगों से इस मासले पर राय लें. वैसे सरकार के पास भी अच्छे अच्छे लोग हैं. वाइसचांसलर से लेकर डायरेक्टर आदि हैं तो वो एक प्रावधान निकाल सकते हैं. उन्होने कहा कि मेरा अनुरोध है कि अच्छा होगा कि परीक्षा की तिथि को कुछ महीनें और बढ़ाया जाए ताकि कुछ चीजें और नॉर्मल हो.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here