पटना से इन स्टेशनों के लिए पैसेंजर ट्रेनों के परिचालन का हुआ ऐलान, यहां देखें लिस्ट

0
1648

भारत समेत पूरे देश में साल 2020 में कोरोना की दस्तक के साथ ही लोगों को सबसे ज्यादा परेशानी में डाला था. देश में कोरोना से सबसे ज्यादा मौत साल 2021 में हुई थी. जब देश में कोरोना की दूसरी लहर सामने आई थी. हालांकि अब देश में कोरोना की दूसरी लहर में कमी आई है. संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आई है. तो अब एक बार फिर से जन जीवन पटरी पर आने लगा है. सरकारी और गैर सरकारी ऑफिस भी पूरी तरह से खुल गए हैं. बाजार में भीड़ लगने लगा है. बसों में यात्रियों की भीड़ बढ़ने लगी है. रेलवे स्टेशनों और सवारी गाड़ियों में भी यात्रियों की संख्या में इजाफा हुआ है. यात्रियों की सुविधा को ध्यान में देते हुए पूर्व-मध्य रेल की ओर से तीन जोड़ी पैसेंजर स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा की गई है.

वर्तमान में चलाई जा रहीं पैसेंजर स्पेशल ट्रेनों के अलावा 26 जुलाई से बरौनी से पटना एवं दानापुर तथा आरा एवं सासाराम के बीच तीन जोड़ी मेमू या डेमू पैसेंजर स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू किया जा रहा है. शुक्रवार को रक्सौल-नरकटियागंज रेल खंड पर लोकल ट्रेन चलनी शुरू हो गई. आपको बता दें कि अब एक-एक कर लोकल ट्रेनों का परिचालन किया जा रहा है.

पटना बरौनी मेमू पैसेंजर ट्रेन

03284 पटना-बरौनी मेमू पैसेंजर स्पेशल ट्रेन 26 जुलाई से अगले आदेश तक प्रतिदिन पटना से सुबह 08.40 बजे खुलकर सभी छोटे-बड़े स्टेशनों पर रुकते हुए दोपहर के 13.25 बजे बरौनी जंक्शन पहुंचेगी. वापसी में यह ट्रेन 03283 बरौनी पैसेंजर स्पेशल ट्रेन 26 जुलाई से अगले आदेश तक प्रतिदिन बरौनी जंक्शन से दोपहर के 14.55 बजे खुलकर सभी छोटे-बड़े स्टेशनों पर रुकते हुए शाम को 19.20 बजे पटना पहुंचेगी.

बरौनी-दानापुर मेमू ट्रेन का ये है टाइम टेबल

03217 बरौनी-दानापुर मेमू स्पेशल ट्रेन यह ट्रेन 27 जुलाई से अगले आदेश तक प्रतिदिन बरौनी से 05.00 बजे खुलकर 09.45 बजे दानापुर पहुंचेगी. 03218 दानापुर-बरौनी मेमू स्पेशल ट्रेन 26 जुलाई से अगले आदेश तक प्रतिदिन दानापुर से शाम को 17.55 बजे खुलकर रात में 23.10 बजे बरौनी पहुंचेगी.

आरा से सासाराम के बीच चलेगी डेमू

03672 सासाराम-आरा डेमू स्पेशल ट्रेन 26 जुलाई से अगले आदेश तक रविवार को छोड़कर सप्ताह के शेष सभी दिन सासाराम से सुबह के 11.15 बजे खुलकर 14.20 बजे आरा पहुंचेगी। वापसी में 03673 आरा-सासाराम डेमू स्पेशल 26 जुलाई से अगले आदेश तक रविवार को छोड़कर सप्ताह के शेष सभी दिन आरा से दोपहर को 15.05 बजे खुलकर शाम को 18.25 बजे सासाराम पहुंचेगी.

आपको बता दें कि बिहार में जब कोरोना के मामलों में कमी आई तो प्रदेश में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है. जिसमें कई ट्रेनों का परिचालन शुरु किया. केंद्र सरकार और राज्य सरकार के कार्यालय खोल दिए गए जिसके बाद दैनिक कर्मचारियों ने पैसेंजर ट्रेनों के परिचालन की मांगकरते हुए. दानापुर के आस-पास कई ट्रेनों को रोका था. जिसके बाद से ECR ने प्रदेश में कई मेमू और पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन शुरू किया है…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here