नेपाल पुलिस की एक और करतूत आई सामने, भारतीय युवक को लाठी और बूट से की पिटाई

0
89

भारत नेपाल सीमा पर पिछले कुछ दिनों से तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है. नेपाल ने पहले बांध बनाने से मना कर दिया था. उसके बाद दोनों देशों के बीच में जमीन का विवाद सामने आया था. अब नेपाल के पानी से उत्तर बिहार प्रभावित है. इसके बाद नेपाल पुलिस की एक शर्मनाक करतूत सामने आई है जिसमें नेपाल के सिपाही ने एक युवक को लाठी और बूट पिटाई की है. बताया जा रहा है कि पिछले दो महीने में ये दूसरी घटना है.

इस पूरे मामले को लेकर बताया जा रहा है कि भारत नेपाल सीमा के पास बसतपुर के रहने वाले फेकन पंडित के बेटे मुकेश कुमार पर्व-त्योहार के लिए मिट्टी का वर्तन बेचने के लिए सोनबरसा हाट बाजार में जा रहे थे. इसी दौरान झीम नदी किनारे नेपाल सशस्त्र बल के एक जवान ने मुकेश पर डंडे से पिटाई करने लगा. जिसमें वह युवह गंभीर रूप से घायल हो गया. टोकरी मे रखे सभी मिट्टी के वर्तन को सिपाही ने तोड़कर बर्बाद कर दिया. और उसका मोबाइल छीन कर नदी में फेंक दिया.

उसी रास्ते से आ जा रहे लोगों ने जब इस घटना को देखा तो वे शोर मचाने लगे. तभी बॉर्डर परतैनात SSB के जवान वहां पहुंचे. जब इस घटना की सूचना एसएसबी 51 बटालियन के सहायक कमांडेंट भोलानाथ यादव को अन्य अधिकारियों को मिली तो वे मौके पर पहुंचे. और घटना की जानकारी ली. इस घायल युवक को स्थानिय समादायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. जहां उसकी स्थिति को देखते हुए उसे सीतामढ़ी रेफर कर दिया गया है. इधऱ बीडीओ ने नेपाल पुलिस की इस करतूत की सूचना वरीय अधिकारियों के दे दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here