रिया के अलावा बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां खा चुकी है हवालात की हवा

0
127

बॉलीवुड अभिनेत्रियों के जेल जाने की लिस्ट में सबसे पहला नाम मोनिका वेदी का आता है. मोनिका के संबंध गैंगस्टर अबू सलेम से था. मोनिका और अबू सलेम को 2002 में पुर्तगाल से अरेस्ट किया गया था जिसके बाद उसे भारत लाया गया था. मोनिका पर पर्जी दस्ताबजों का दोषी पाया गया था इन्हें चार साल की सजा हुई थी.

इस लिस्ट में अगला नाम है सोनाली बेंद्रे का बॉलीवुड का नामचीन हस्तियों में एक हैं सोनाली बेंद्रे इनपर साल 1998 में आपत्तिजनक तस्वीरों को मामले में जेल की हवा खानी पड़ी थी. इन्होंने एक मैगजीन के लिए फोटोशूट करवाया था जिसमें वे पिले रंग का कुरता पहना था और उसपर ॐ और ॐ नमः शिवाय लिखा था. धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में वह जेल चली गई थी.

इसी कड़ी में अगला नाम है पायल रोगतगी का पायल अपने बेबाक राय के लिए जानी जाती है. सोशल मीडिया पर लगातार लिखते लिखते वह नेहरू गांधी परिवार की दुश्मन बन गई. उन्हें गांधी नेहरु परिवार पर अपमानजनक शब्द और अभद्र टिप्पणी के लिए अहमदाबाद से गिरफ्तार कर लिया गया. कुछ समय जेल में रहने के बाद जमानत पर वह बाहर आ गई है.

इस लिस्ट में अगला नाम है उस समय की महशुर अभिनेत्री ममता कुलकर्णी का. ममता को अहमदाबाद के विकी से प्यार हो जाता है. विकी ड्रग्स के मामले में दुबई में जेल चले गए. ममता ने दुबई में विकी से शादी कर ली. दुबई में यह नियम है कि अगर कोई व्यक्ति अपनी सजा कम करने के लिए इस्लाम कबुल करता है तो उसे माफ कर दिया जाता है. इन दोनों ने इस्लाम कबुल कर लिया. इनकी सजा मात्र पांच साल रह गई. इसके बाद 2016 में विकी और ममता का नाम एक बार ड्रग्स तस्करी में इन दोनों का नाम आया. इस बार पुलिस ने इन दोनों को भगोड़ा घोषित कर दिया था इन दिनों को पुलिस ने केन्या में पकड़ा गया. बताया तो यह भी जा रहा है कि ममता योगिनी बन गई है. लेकिन ड्रग्स में नाम आने के बाद फिर से गायब हो गई है.

इस कड़ी में अगला नाम है श्वेता बासु प्रसाद का. इनको हम सभी ने पहली बार बतौर बाल कलाकार मकड़ी फिल्म मे देखा था. इस फिल्म के लिए उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला था. इसके बाद वह गुमनाम हो गई. लेकिन 2014 में एक बार फिर वह मीडिया में आई तो इस बार वह एक गलत काम के लिए खबरों में थी. बताया गया कि काम न मिलने के कारण उन्होंने वेश्यावृति में चली गई और सेक्स रैकेट में पकड़ी गई. उनको सुधार गृह में भेज दिया गया.

बॉलीवुड में बहुत ही कामयाब फिल्में देने वाली मशहूर प्रोड्यूसर प्रेरणा अरोड़ा है. इन्होंने बॉलीवुड में पैडमैन, टॉयलेट एक प्रेम कथा, रुस्तम जैसी फिल्में बनाई है. लेकिन वे करो़ड़ों रुपयों की धोखाधड़ी के मामले में आठ महीने तक जेल में रही है.

इस कड़ी में आखिरी नाम है टिवी एक्ट्रेस अलका कौशल का जो सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान में करीना की मां की भूमिका में का कर चुकी है. इसके साथ ही इन्होंने कंगना की मां का किरदार क्वीन में निभाया है. उनपर 50 लाख के चेक बाउंस करने का आरोप लगा था इसके बाद उन्हें भी दो साल तक जेल में रही.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here