बिहार में आगे बढ़ सकती है विधानसभा चुनाव की तारीख, CM नीतीश कुमार ने दिए संकेत !

0
253

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बिहार में राजनीति तेज हो गई है. इस साल बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पक्ष और विपक्ष आमने सामने थी. विपक्ष जहां विधानसभा चुनाव नहीं कराने की बात कह रहे थे. वहीं सरकार की तरफ से लगातार यही कहा जा रहा है कि बिहार मे विधानसभा का चुनाव तय समय ही किया जाएगा. लेकिन अब सीएम नीतीश कुमार को भी इस बात का ऐहसास होने लगा है कि कोरोना और बाढ़ के कारण तय समय पर विधानसभा का चुनाव होना मुश्किल है.

बिहार में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कोई स्पष्ट बात निकल कर सामने नहीं आ रही है. सरकार जहां बार बार यह कह रही है कि चुनाव आयोग का फैसला सर्वमान्य होगा वहीं विपक्ष लगातार चुनाव नहीं कराने पर जोर दे रही है. ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा के मानसून सत्र में विधानसभा चुनाव को लेकर बोलते हुए कहा कि यह कहना मुश्किल है कि विधानसभा चुनाव कब होगा. उन्होंने यह भी कहा कि इसका फैसला करना चुनाव आयोग का काम है. हालांकि कोरोना को देखते हुए कुछ भी कहना मुश्किल हैं. सीएम के इस बयान के बाद से कयास लगाया जा रहा है कि चुनाव की तारीख आगे बढ़ाई जा सकती है.

आपको बता दें कि गुरुवार को सीएम नीतीश कुमार ने बाढ़ प्रभावित इलाकों को हवाई सर्वेक्षण किया है. बिहार एनडीए में साथी लोजपा ने चुनाव आयोग से इस बात की मांग की थी कि बिहार में चुनाव की तारीख और बढा दी जाए. उन्होंने कोरोना संक्रमण का हवाला देते हुए कहा कि इससे लोगों के जान का खतरा है. जबकि जदयू और बीजेपी तय समय पर चुनाव कराने की बात कहते रहे हैं.

जबकि इधर राजद और कांग्रेस ने चुनाव आयोग को लिखे पत्र में कहा है कि तय समय पर चुनाव कराने से कोरोना संक्रमण का खतरा बना रहेगा. इससे लोग कोरोना संक्रमित हो सकते हैं. नेता प्रतिपक्ष ने तो यह भी कह दिया था कि चुनाव आयोग लाशों की ढेर पर चुनाव कराना चाहती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here