ऑफिस में कभी ना करें ये एक गलती

0
339

आज के दौर में ऐसा कोई फील्ड नहीं है जहाँ लड़के और लड़कियाँ साथ काम नहीं करते हैं। जब आप किसी न किसी आदमी के संपर्क में आते हैं तो उनको लेकर कुछ बातें या विचारधाराएं बनने लगती है साथ ही कार्य के दौरान या ऑफिस समय में एक-दूसरे से मदद लेना पड़ता ही रहता है साथ ही टकराव भी होते हैं। लेकिन कुछ बातें बेहद जरुरी होती है जिनसे आपको बचना चाहिए।

1 ऑफिस में दोस्ती ठीक है थोड़ी मस्ती भी ठीक है लेकिन प्यार नहीं। बिलकुल ! आप अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल जिंदगी को अलग ही रखे तो आपके लिए ठीक रहेगा और दोनों जिंदगी आसान रहेगी। लेकिन जब आप अपनी प्यार को कार्यालय के किसी कर्मचारी में तलाशते हैं तो यह मुश्किल भरा होता है। पार्टनर के दृष्टि से भी और ऑफिस के दृष्टि से भी।

2 जब आप इस रिलेशनशिप में ऑफिस में रहते हैं तो सारे कर्मचारी का ध्यान आप पर ही आकर टिक जाता है। आपकी गॉसिप बनेगी और पूरे समय सब का ध्यान तुरंत ही आप दोनों पर आ धमकेगा। जब आपका पार्टनर आपके डेस्क पर आएगा तो साथ ही लोंगो की निगाह भी आ जाएगी।

3 उसकी मौजूदगी में आपका ध्यान भटकेगा। मीटिंग्स के दौरान एक-दूसरे को देखना, काम के वक्त भी उधर ध्यान देना आपके कार्य के लिए और परफॉर्मेंस के लिए बिलकुल ही गलत है।

4 किसी कारणवश यदि आपकी गलती होती है तो हर कोई आपके रिलेशनशिप को जिम्मेदार ठहराएगा। आपके बीच के रोमांस को ही इसका वजह माना जायेगा। जो बेहद ही किड़किड़ी भरा है।

5 आपको और आपके पार्टनर को एक ही दिन छुट्टी नहीं मिल पाने की ज्यादा सम्भावना है। ऐसे में एक साथ घुमना -फिरना तो जनाब भूल ही जाएँ। यानि लाइफ में रोमांस ख़त्म।

6 ऑफ़िस के अलावा जब आप घर में एक-दूसरे से बात करेंगे तो ज्यादातर बातचीत में ऑफिस ही आ जायेगा। आपकी पर्सनल जिंदगी फीकी पड़ सकती है। इसके आलावा एक-दूसरे के बीच कार्यालय की बात पर बेवजह तकरार भी हो सकती है।

7 जब आपके बीच कभी भी झगड़ा होता है तो जाहिर तौर पर आपके सारे सहकर्मियों को यह बात मालूम पड़ जाएगी। जो आपके सम्बन्ध के लिए बिलकुल भी ठीक ना हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here