Placeholder canvas

ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए किया टीम का ऐलान, सिंगापुर के खतरनाक खिलाड़ी को किया शामिल

Bihari News

T20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सबको चौंकाते हुए सिंगापुर टीम के सदस्य Tim David को अपने स्क्वाड में शामिल किया है.

टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत के खिलाफ होने वाले 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए भी ऑस्ट्रेलिया ने अपने स्क्वाड की घोषणा की है. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की है , जिसमे एक नाम हैरान कर देने वाला है, टीम ऑस्ट्रेलिया ने क्रिकेट के नियमों को तोड़कर सिंगापुर में जन्मे टिम डेविड को अपनी टीम मे शामिल करने की घोषणा की है, जो कि एक खतरनाक ऑलराउंडर के रूप में जाने जाते हैं.
भारत दौरे के लिए कुछ और खिलाड़ी के नाम भी लिए गए हैं, जिसमे अनुभवी दिग्गज बल्लेबाज Steve Smith को भी जगह मिली है, जबकि कप्तानी Aeron Finch के हाथों मे होंगी. इस बार ऑस्ट्रेलिया ने एक मजबूत टीम बनाई है. इसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम ने उन्ही खिलाड़ियों को शामिल किया है, जो पिछले साल यूएई में T20 वर्ल्ड कप खेले थे और पहली बारT20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम की थी.


आपको बता दें कि इससे पूर्व टिम डेविड सिंगापुर के सदस्य थे, जिन्होंने सिंगापुर कि टीम के लिए 11 T20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. वे इस साल इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL में भी नजर आए थे और Mumbai Indians(मुंबई इंडियंस) की तरफ से 9 मैच खेले थे. कुछ मैचों को छोड़ दें तो बाकि सभी मे उन्होंने काफी प्रभावित किया और लोगों को उनकी पावर-हिटिंग भी देखने को मिली थी. टिम डेविड के पेरेंट्स ऑस्ट्रेलियन हैं, लेकिन वे जब दो साल के थे तो पर्थ से सिंगापुर चले गए थे. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया(CA) ने बताया कि वे ICC के नियमों के तहत तत्काल प्रभाव से ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलने के लिए तैयार हैं. जानकारी देते हुए टीम ऑस्ट्रिलिया ने बताया यूएई टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम में सिर्फ एक ही बदलाव हुआ है. Mitch Swepson(मिचेल स्वेप्सन) की जगह टिम डेविड आए हैं. ऑस्ट्रेलिया टीम ने ये भी बताया है कि भारत के दौरे पर David Warner नहीं जाएंगे. उन्हें आराम दिया गया है. वार्नर की जगह Camron Green भारत की यात्रा करेंगे.


Australia T20 World Cup squad (टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया का स्क्वाड): Aaron Finch (c), Pat Cummins (vc), Ashton Agar, Tim David, Josh Hazlewood, Josh Inglis, Mitchell Marsh, Glenn Maxwell, Kane Richardson, Steven Smith, Mitchell Starc, Marcus Stoinis, Matthew Wade, David Warner, Adam Zampa.

ऑस्ट्रेलिया के चीफ सेलेक्टर George Bailey ने टीम में टिम डेविड का स्वागत किया. उन्होंने कहा, “टिम (डेविड) दुनिया भर की लीगों में कुछ गुणवत्तापूर्ण प्रदर्शन के साथ खुद को स्थापित करना जारी रखता है, टीम में जगह बनाता है. वह एक अत्यधिक प्रतिभाशाली, प्राकृतिक गेंद स्ट्राइकर है जो उस समूह में अतिरिक्त बल्लेबाजी गहराई जोड़ देगा जिसे टी 20 क्रिकेट में काफी सफलता मिली है.”

“हम उम्मीद करते हैं कि वह उसी तरह की भूमिका निभाएगा जो वह पिछले कुछ वर्षों में निभा रहा है.”

“मिशेल स्वेपसन पिछले विश्व कप में यूएई की परिस्थितियों के आधार पर चूकने के लिए बदकिस्मत थे, जहां हमने ऑस्ट्रेलिया में बड़े मैदानों के साथ-साथ अच्छी बल्लेबाजी की स्थिति की अपेक्षा की तुलना में थके हुए, कताई विकेटों की योजना बनाई.”

बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 में डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया सिडनी क्रिकेट ग्राउंड(SCG) में 22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले से अपने अभियान की शुरुआत करेगी.

Leave a Comment