1 नवंबर से पटना जिले के बैंकिंग सेवा में आएगा बड़ा बदलाव

0
291

पटना में एक नवम्बर से बैंक की सेवा में बदलाव किये जायेंगे। पिछले दिनों हुए डीएलसीसी की तिमाही बैठक में सार्वजनिक, सहकारी और निजी बैंक ग्राहक सेवा को सवेरे 10 बजे से शाम के चार बजे तक ही किये जाने का आदेश दिया गया है.
शनिवार को ग्रणी जिला प्रबंधक डॉ संधीर कुमार ने जानकारी दी कि पटना के जिले में 912 शाखाएं हैं. उन्होंने जानकारी दी है कि डीएलसीसी के द्वारा सभी बैंकों में बदलाव किये गए हैं. बैंकों के खुलने के समय में एकरूपता लाये जाने का भी निर्देश दिया गया था.


वित्त मंत्रालय की बैठक में यह तय किया जा चुका था कि बैंकों में कामकाज ग्राहकों की सुविधा के हिसाब से किया जाना चाहिए। इसी सिलसिले में बैंकों के खुलने के समय में बदलाव किया गया. उन्होंने ये जानकारी दी कि एक ही क्षेत्र में पहले अलग-अलग बैंकों के अलग-अलग समय निर्धारित किये जा चुके थे. लेकिन अब इस नियम को हटाया गया और सभी बैंकों में एकरूपता लाई जाएगी। वित्त मंत्रालय की तरफ से बैंकिंग टाइम में बदलाव किये जाने के लिए तीन विकल्प दिए गए थे.

पहले विकल्प के तौर पर सवेरे 9 से दोपहर के 3 बजे, दूसरे विकल्प के अनुसार 10 से शाम के 4 बजे और तीसरे विकल्प के अनुसार सवेरे के 11 बजे से शाम के 5 बजे. उन्होंने जानकारी दी कि हर जिले में अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए ग्राहक सेवा में परिवर्तन कर सकते हैं.
वहीँ सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक पटना जिले में ग्राहक सेवा के लिए बैंक खुले होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here