आखिर क्यों बंद करनी पड़ी पीपापुल! अगर आप भी जाने की सोच रहे हैं तो पहले पढ़ लें पूरी खबर

0
991

अभिषेक मिश्रा,पटना: पटना पुलिस ने प्रकाश पर्व को ध्यान में रखकर एक ट्रैफिक प्लान तैयार किया है , जिससे आने वाले कुछ दिनों में वहाँ से गुजरने वाले यात्रियों को परेशानियो का सामना करना पड़ सकता है। पटना पुलिस ने अपने प्लान के तहत 10 जनवरी के मध्य रात्रि से 14 जनवरी के प्रातः काल तक पीपापुल को बंद रखने का निर्णय लिया है। अब पटना से हाजीपुर की तरफ जाने वाले छोटे वाहनों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

गौरतलब है कि यह निर्णय 352वें प्रकाशपर्व को ध्यान में रखकर लिया गया है जो 11 जनवरी से प्रारम्भ हो रहा है। इसी सन्दर्भ में पटना सिटी में 9 जनवरी की मध्य रात्रि से 14 जनवरी की मध्य रात्रि तक भारी वाहनों के प्रवेश पर भी रोक लगा दी गयी है। ऐसे वाहन जिनपर बालू और गिट्टी लदी होगी जैसे की ट्रेक्टर और ट्रक के प्रवेश पर भी रोक लगा दी गयी है। बाजार समिति के इलाके में सामग्री वाले वाहन का प्रवेश रात्रि 2 बजे से प्रातः काल 4 बजे तक ही होगा।

Loading...

सुरक्षा के मद्देनजर गायघाट स्थित पीपापुल पर 11 जनवरी से 13 जनवरी तक छोटे वाहन और पैदल चलने वाले यात्रियों पर भी रोक लगी रहेगी। पटनासिटी से गुजरने वाले वाहन गायघाट , इंका इमली , नवाब बहादुर रोड , सुदर्शन पथ , तुलसी मंडी , अगमकुआं आरओबी होते हुए पटना साहिब तक जायेंगे ऑर्डर वापस भी इसी मार्ग से आ पाएंगे।

12 जनवरी को नगर कीर्तन के सुबह अवसर पर अशोक राजपथ से गायघाट तथा दीदारगंज तक वाहनों का प्रचालान सुबह 4 बजे से मध्य रात्रि तक बंद रहेगा। इस तिथि को बड़े वाहन का परिचालन अशोक राजपथ से दीदारगंज तक बंद रहेगा, जबकि छोटी वाहनों का परिचालन पत्थर की मस्ज़िद से होगा।

यदि आप भी पटनासिटी की तरफ जाने की सोच रहे है तो आप अपना प्लान इस ट्रैफिक प्लान को ध्यान में रखकर बनाएं अन्यथा आपको वाहनों की लम्बी कतार का सामना करना पड़ सकता है।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here