बैंक से जल्द निपटा लें काम, अगस्त में 17 दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां देखें छुट्टियों की लिस्ट

0
460

अगर आपको अगस्त महीने में बैंक में कोई काम है तो यह खबर आपको जरूर पढ़नी चाहिए. क्योंकि अगस्त में बैंक महीने में आधे दिन से ज्यादा दिन बंद रहे वाले हैं. लॉकडाउन के दौरान बैंक खुले हुए हुए हैं. अगस्त महीने में बैंक की छुट्टियों की बात करें तो अगस्त में 17 दिन बैंक बंद रहेंगे. इनमें रविवार और दूसरे-चौथे शनिवार को शामिल किया गया है. ऐसे में यह जानना जरूरी हो जाता है कि बैंक किस दिन खुलेगा किस बंद रहेगा.

इस बार बैंकों में छुट्टी बकरीद की छुट्टी से होगी और 31 अगस्त के दिन पड़ रहे ओणम त्योहार पर खत्म होगी. 1 अगस्त को बकरीद के अवसर पर बैंक बंद रहेंगे. इसके अगले ही दिन रविवार है. 3 अगस्त को रक्षा बंधन के अवसर पर बैंकों में छुट्टी रहेगी. 8 अगस्त को दूसरा शनिवार तो 9 अगस्त को रविवार रहेगा. 11 अगस्त को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर बैंकों में छुट्टी रहेगी. 13 अगस्त को पेट्रियोट डे के मौके पर इम्फाल जोन में बैंकों में छुट्टी रहेगी. 15 अगस्त को सभी जोन में बैंक बंद रहेंगे. 20 अगस्त को श्रीमंत संकरादेव की तिथि के मौके बैंक बंद रहेंगे. 21 अगस्त को हरितालिका तीज के अवसर पर बैंकों में छुट्टी रहेगी. 22 अगस्त को गणेश चतुर्थी के मौके पर बैंकों में कामकाज नहीं होगा. 29 अगस्त को कर्मा पूजा के चलते बैंकों मे छुट्टी रहेगी. 31 अगस्त को इंद्रयात्रा और तिरुओणम के अवसर पर बैंकों में छुट्टी रहेगी.

इन छुट्टियों को आप रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की अधिकारिक वेबसाइट पर भी देख सकते हैं. बैंक में छुट्टी के दौरान पैसे कि किल्लत न हो इसको ध्यान में रखते हुए एटीएम व मोबाइल वैन नगदी की समस्या को दूर करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here