बैंककर्मियों की वार्ता विफल हुई तो लगातार आठ दिनों तक बंद रहेंगे बैंक, जल्द निपटा ले अपना काम

0
133

अगर आपका बैंक में कोई काम अटका हुआ है तो उसे पूरा कर लिजिए. क्योंकि मार्च में बैंक आठ दिनों के लिए बंद हो सकती है. अगले महीने में आठ तारीख को रविवार है वहीं नौ को हो-लिका द-हन और 10 मार्च को होली (Holi) की छुट्टी रहेगी. उसके बाद 11 मार्च से 13 मार्च तक हड़ताल की बात कही जा रही है. अगर ऐसा होता है तो मार्च महीने में आठ दिन तक बैंक बंद (Bank Close) रह सकते हैं.

आपको बता दें कि इससे पहले भी इस साल दो बार बैंक कर्मचारी (Bank employee) हड़ताल पर जा चुके हैं. इससे पहले आठ जनवरी को भारत बंद (Bharat band) के दौरान बैंक यूनियनों ने केंद्र सरकार कि नीतियों के खिलाफ एक दिन की हड़ताल की घोषणा की गई थी. इसके बाद 31 जनवरी और एक फरवरी को भी हड़ताल हुई थी. इस समय भी बैंकों में ताले लगे हुए थे. इसके बाद युनियन का कहना है कि हमारी मांग अगर नहीं मानी गई तो एक अप्रैल से बैंककर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने को मजबूर होंगे.

आपको बता दें कि इस बार बैंककर्मियों ने हड़ताल में जाने की घोषणा 11 से 13 मार्च के बीच में की है. इसको लेकर 29 फरवरी को मुंबई में द्विपक्षीय वार्ता होनी है. अगर यह वार्ता विफल होती है तो बैंककर्मी आंदोलन पर जा सकते है. बैंककर्मी आंदोलन पर चले गए तो मार्च महीने में बैंक आठ दिनों के लिए बंद हो जाएगा. जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. 8 मार्च को रविवार का दिन है 9 मार्च को होलिका दहन होना है. उसके बाद 10 मार्च को होली की छु्ट्टी रहेगी. और 11 मार्च से 13 मार्च तक बैंककर्मी हड़ताल पर जाने की बात कह रहे हैं. उसके बाद 14 मार्च को महीने का दूसरा सप्ताह है और 15 मार्च को रविवार का दिन है. तो इस तरह से मार्च में बैंक में कार्य आठ दिनों तक लगातार प्रभावित हो सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here