बारिश से धंसा , इंजिनियर फंसा ,बेली रोड सड़क मामला पहुंचा हाईकोर्ट

0
637

पटना में भारी बारिश की वजह से बेली रोड सड़क धंसने का मामला अब हाईकोर्ट पहुंच गया है। इस मामले को लेकर सीनियर अधिवक्ता मणिभूषण प्रताप सेंगर ने हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर कर दी है। सेंगर ने अपने इस याचिका में इस सड़क के निर्माण से जुड़े इंजिनियर और सरकार पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि यह मामला पूर्णतः लापरवाही का है ,लोगों के जान के साथ खिलवाड़ करने का मामला है।

बता दे कि शनिवार को राजधानी में तेज बारिश की वजह से बेली रोड का एक हिस्सा धंस गया जिसके बाद बेली रोड के कुछ हिस्से को बंद कर दिया गया है.दरअसल बेली रोड जाने वाले और पटना-दानापुर सड़क पर फ्लाईओवर का काम चल रहा है जिसको लेकर सड़क किनारे फ्लाईओवर के पायलिंग को लेकर खुदाई की गई है। तेज बारिश आने की वजह से सड़क का यह हिस्सा धंस गया जिसके बाद उक्त सड़क के कुछ हिस्सों को बंद कर दिया गया है।
सड़क धंसने की घटना पर सीएम नीतीश कुमार ने खुद घटना स्थल पर जाकर मुआयना किया और कहा कि ये सड़क लगभग 100 साल पुरानी है. उन्होंने आगे कहा कि पथ निर्माण विभाग द्वारा पथ चक्र को बनाने की तैयारी की जा रही है.

इस घटना को लेकर पटना उच्च न्यायालय में सीनियर वकील मणिभूषण प्रताप सेंगर ने पटना उच्च न्यायालय में जनहित याचिका दायर कर दिया है। उन्होंने याचिका में इस सड़क और फ्लाईओवर के निर्माण से जुड़े हुए इंजिनियर पर लापरवाही का आरोप लगाया है। उन्होंने इस मामले में सरकार पर भी लापरवाही का आरोप लगाया है। सेंगर ने अपनी याचिका में कहा है कि यह मामला पूर्णतः लापरवाही का है ,यह लोगों के जान के साथ खिलवाड़ करने का मामला है।

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
Loading...
[Copy]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here