बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया में बड़े बदलाव, दो स्टार खिलाड़ी बाहर

0
3456

टीम इंडिया इस समय न्यूजीलैंड के साथ टी 20 सीरीज जीतने के बाद 3 वनडे मैचों की सीरीज खेल रही है। इसके बाद भारतीय टीम बांग्लादेश का दौरा करेगी। जिसमे टीम इंडिया को 3 वनडे मैच और 2 टेस्ट मैच खेलने है। बीसीसीआई ने भारतीय वनडे टीम में बड़े उलटफेर किया है। भारत 4 दिसंबर को ढाका में पहला वनडे मैच खेलेगा। बीसीसीआई ने टीम इंडिया में दो बड़े बदलाव करते हुए स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और तेज गेंदबाज यश दयाल को बाहर कर दिया है। इनके स्थान पर आरसीबी के लिए खेल चुके ऑलराउंडर शाहबाज अहमद और तेज गेंदबाज कुलदीप सेन को भारतीय जर्सी पहने हुए देखा जायेगा। इससे पहले भी शाहबाज अहमद जिम्बाब्वे द्वारे पर भारतीय टीम के लिए डेब्यू कर चुके है। वही 150+ की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले कुलदीप सेन टी 20 वर्ल्ड कप के दौरान भारतीय टीम नेट बॉलर के रूप में मौजूद थे।

संजू सैमसन और सूर्यकुमार यादव भी टीम से बाहर

भारतीय टीम के चयनकर्ताओं को अपनी आंखे खोलने की जरूरत है। संजू सैमसन ने 2015 में भारत के लिए वनडे डेब्यू किया था जिसके बाद से उन्हे सिर्फ 10 वनडे मैच खेलने को मिला है। अभी न्यूजीलैंड दौरा पर भी संजू को टीम में रखा गया मगर प्लेइंग इलेवन में नहीं खिलाया गया और अब अगली सीरीज में उन्हे टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया हैं। सूर्यकुमार यादव को क्यों नहीं सिलेक्ट किया गया यह बीसीसीआई ही जाने मगर अनुमानित तौर पर स्काई बड़े लंबे समय से खेल रहे है। और उन्हे आराम देने के उदेष से ऐसे किया गया होगा।

भारतीय टीम का शेड्यूल

पहला वनडे – 4 दिसंबर, ढाका
दूसरा वनडे – 7 दिसंबर, ढाका
तीसरा वनडे – 10 दिसंबर, चत्तोग्राम

बांग्लादेश दौरे पर वनडे के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मो. शमी, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर और कुलदीप सेन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here