इंग्लैंड पहुंची टीम इंडिया को बीसीसीआई ने दी चेतावनी, रोहित और कोहली हैं वजह

0
1237

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया इंग्लैंड पहुंच गई है. 1 जुलाई से होने वाले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम तैयारियों में जुट गई है. इस समय भारतीय खिलाड़ी इंग्लैंड में जमकर पसीना बहा रही है. दरअसल जब पिछले साल भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर गई थी, तब दोनों देशों के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी थी लेकिन सिर्फ 4 ही खेले जा सके थे. पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते स्थगित करना पड़ा और अब वही एकमात्र टेस्ट खेलने भारतीय टीम इंग्लैंड पहुंची है. यह टेस्ट एजबेस्टन, बर्मिंघम में 1 जुलाई से खेली जाएगी. इसी बीच कप्तान Rohit Sharma और पूर्व कप्तान Virat Kohli की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिसमें दोनों खिलाड़ी इंग्लैंड में फैंस के साथ नजर आ रहे हैं.

बीसीसीआई ने दी चेतावनी

इन तस्वीरों में दोनों खिलाड़ियों को बिना मास्क के नजर आ रहे हैं और उनके साथ फैंस भी बिना मास्क के खड़े हैं. हालांकि इंग्लैंड में कोरोना की स्थिति ज्यादा गंभीर नहीं है लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI किसी भी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहती है. यही वजह है कि बोर्ड ने इन खिलाड़ियों को मास्क पहनने और सतर्क रहने की हिदायत दी है. बोर्ड ने खिलाड़ियों को भीड़-भाड़ वाले पर जाने से भी मना किया था लेकिन रोहित-कोहली के तस्वीरें आने के बाद बीसीसीआई ने पूरी टीम को चेतावनी दे दी है.

इनसाइडस्पोर्ट्स ने बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल के हवाले से कहा, “यूके में कोविड का खतरा कम हुआ है. लेकिन फिर भी खिलाड़ियों को अधिक सावधान रहना चाहिए. हम टीम से थोड़ा सावधान रहने को कहेंगे.”

बीसीसीआई की चिंता जायज

बीसीसीआई की चिंता जायज भी है क्योंकि इंग्लैंड दौरे पर गई न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम, जो इस वक्त इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रही है, उनके कई खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ कोरोना संक्रमित हो गए हैं.
पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर भारतीय कैंप में भी कोरोना मामलों के ही चलते दौरे को बीच में ही स्थगित करना पड़ा था. यही कारण है कि बीसीसीआई इस बार कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here