BCCI का बड़ा फैसला, घरेलु क्रिकेटरों की सैलरी में होगी भारी वृद्धि

0
1576

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरभ गागुली ने घरलु क्रिकेटरों की सैलरी में भारी इजाफा किया है. उन्होंने पदादिकारियों को बता दिया है कि क्रिकेटरों को कितनी सैलरी मिलनी चाहिए. उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी क्रिकेट खिलाड़ी को इस बात का पछताबा नहीं होना चाहिए कि उन्होंने क्रिकेट को अपना कैरियर बनाया है. इसके बाद से बीसीसीआई ने अपने नए सैलरी प्लान को हरी झंडी दे दी है.

बीसीसीआई प्रशासकों की समिति ने घरेलु क्रिकेटरों के वेतन को 200 प्रतिशत बढ़ने की बात कही थी और बीसीसीआई की मंजूरी के बाद घरेलू क्रिकेटरों को सालाना 50 से 60 लाख रूपए सैलरी मिलेगी. बीसीसीआई के अध्यक्ष ने बता दिया है कि इसको लेकर अपने राजस्व हिस्सेदारी पैटर्न में बदलाव करना होगा.

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि इससे रणजी खेलना और आईपीएल खेलना एक जैसा हो जाएगा. उन्होंने कहा कि अभी घरलु क्रिकेटर आईपीएल खेलने को लेकर बेताव रहते थे. लेकिन जब घरेलु टूर्नामेंट में भी मोटी रकम मिलेगी तो वे अपना ध्यान घरलु क्रिकेट पर लगाएंगे. इधर कोरोना वायरस के चलते पूरे विश्व में खिलाड़ियों के वेतन काटे जा रहे हैं ऐसे में भारत के घरलु खिलाड़ियों की सैलरी में वृद्धि हुई है. कोरोना वायरस के चलते इस बार अगर आईपीएल का मैच नहीं होता है तो बीसीसीआई को भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है.

स्त्रोतः-https://www.naidunia.com/sports/cricket-bcci-president-sourav-gangulys-new-plan-domestic-players-to-get-salary-upto-rs-70-lakh-per-annum-5452290

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here