वायरल खुलासा: भोजपुरी गाना “कमरिया करे लपा लप”, जानिये लंदन में वायरल वीडियो की सच्चाई

0
1495

हलके में भोजपुरी गानों को नहीं लीजिएगा। लोगों के बीच इसका क्रेज़ खूब है। जब शादी-पार्टियों में देशी गाना बचते हैं, तो लोगों का डांस अपने आप बाहर निकल जाता है। ऐसे ही गानों से जुड़े वीडियो का ताज़ा मामला लंदन का है, जो सोशल मीडिया पर खूब छाया हुआ है। इस वीडियो में लोगों की एक भीड़ ट्रक के पीछे भोजपुरी गाने ‘लॉलीपॉप लागेलू’ पर नाच करते हुए दिखाई दे रही है, जिसमें अंग्रेज भी शामिल होकर डांस कर रहे हैं। इंटरनेट पर इस वीडियो को साझा करते हुए ये दावा किया जा रहा है की ये वीडियो लंदन का है, जहाँ पर “क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019” के मैच खेले जा रहे हैं।

खुद गायक पवन सिंह ने इस वायरल वीडियो को साझा करते हुए लिखा, “लंदन में ‘वर्ल्ड कप 2019’ के इंडिया-ऑस्ट्रेलिया मैच के दौरान।” इसके बाद ये वीडियो फेसबुक, ट्विटर, वॉट्सऐप और और इंस्टाग्राम पर खूब साझा होने लगा, जिसमें एक ट्रक है, उस पर लोग सवार हैं। तिरंगा भी लहरा रहा है, और पीछे अंग्रेज लोग भी खूब डांस कर रहे हैं।

जी हाँ, असल में वायरल हुआ ये वीडियो कार्निवल ऑफ कल्चर्स या Karneval der Kulturen का है, जिसका जर्मनी के बर्लिन में आयोजन किया जाता है। बर्लिन में होने वाला यह स्ट्रीट फेस्टिवल जर्मनी में बहुसांस्कृतिक विविधता और जातीय एकता का उत्साह मानाने के लिए नाच तथा गाने के साथ आयोजित किया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here