Big Breaking:-RJD को लगा तगड़ा झटका,शिवानंद तिवारी ने राजनीति से लिया संन्यास. जानिए वजह

0
650

राष्ट्रीय जनता दल को लगा शिवानंद तिवारी की ओर से झटका‌।लालू यादव के करीबी माने जाने वाले शिवानंद तिवारी ने अपने फेसबुक वॉल से राजनीति छोड़ने की घोषणा की है। घोषणा में शिवानंद तिवारी ने या ऐलान किया है कि मैं शारीरिक थकान से ज्यादा मानसिक तौर पर थक गया हूं। मैं काफी समय से संस्मरण लिखना चाहता था, मगर वह भी नहीं कर पा रहा हूं। इसीलिए अपने कार्य भार से छुट्टी लेना चाहता हूं। उम्मीद है अपना संस्मरण पूरा कर दूंगा ,लेकिन लिख ही दूंगा यह यकीन नहीं है, इसलिए अब राजद की ओर से जिस भूमिका को निभाता आ रहा हूं उससे अब छुट्टी चाहता हूं।

हालांकि शिवानंद तिवारी ने यह साफ कहा है कि वो सिर्फ राजनीतिक गतिविधियों से छुट्टी ले रहे हैं। उनकी इस छुट्टी का मतलब यह नहीं है कि वह राजद का साथ छोड़ रहे हैं, वह पार्टी में अभी भी बने हैं। खबरों की माने तो शिवानंद तिवारी इन दिनों राजद के अंदर हो रही राजनीतिक गतिविधियों से नाखुश है। ऐसे कई फैसले हैं जिनमें शिवानंद तिवारी के राय मशवरे के बगैर ही पार्टी ने निर्णय ले लिया है और उनकी नेतृत्व को सिरे से नजरअंदाज किया है।

अब देखना यह दिलचस्प होगा कि राष्ट्रीय जनता दल कैसे इस परिस्थिति का सामना करती है। आपको बता दें अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में शिवानंद तिवारी जैसे वरिष्ठ और अनुभवी नेता  द्वारा पार्टी का साथ छोड़ना राजद के लिए नुकसानदेह साबित हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here