बिहार निर्वाचन आयोग का बड़ा फैसला, पंचायत चुनाव स्थगित

0
291

इस समय की बड़ी खबर सामने आ रही है पंचायत चुनाव को लेकर. बिहार में बढते कोरोना संक्रमण को देखते हुए बिहार पंचायत चुनाव को स्थगित कर दिया गया है. इलेक्शन कमीशन की ओर से इसकी जानकारी दी गई है. साथ ही चुनाव आयोग ने सभी प्रशिक्षण को स्थगित कर दिया है. आपको बता दें कि इसकोलेकर सभी जिलों के जिलाधिकारी को इसको लेकर जानकारी दे दी गई है.

राज्य निर्वाचन आयोग की तरफ से जारी अपडेट में बताया गया है कि कोरोना संक्रमण के बढते खतरे को ध्यान में रखते हुए पंचायत चुनाव को स्थगित किया गया है. लेकिन 15 दिनों के बाद एक बार फिर से इसको लेकर समीक्षा की जाएगी. उसके बाद आगे के कार्यक्रमों को लेकर निर्णय लिया जाएगा. आपको बता दें कि चुनाव को लेकर प्रशिक्षण सत्र की शुरुआत होने वाली थी. जिसे स्थगित कर दिया गया है.

आपको बता दें कि देश भर में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर कहर चल रही है. ऐसे में इससे बिहार में इसका प्रकोफ बढ़ रहा है. बिहार में इस साल होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर सबकी निगाहें टिकी हुई थीं. इधर बिहार में जून में पंचायत प्रतिनिधियों का कार्यकाल समाप्त हो रहा है. ऐसे में चुनाव कराना कोरोना काल में मुश्किल लग रहा था. जिसे अब टाल दिया गया है. 15 दिन बाद ही इसपर आगे का फैसला होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here