STET के छात्रों के लिए बड़ी खबरः परीक्षा के नई तिथि की हुई घोषणा इस मोड में होगा एक्जाम

0
152

STET के छात्रों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है. एसटीईटी की परीक्षा की नई तिथि की घोषणा कर दी गई है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने एसटीईटी के पुनःपरिक्षा की तिथि जारी कर दी है. अब यह परीक्षा 9 से 21 सिंतबरंर केबीच में आयोजित की जाएगी. आपको बता दें कि इस कोरोना काल में यह परीक्षा ऑनलाइन लिया जाएगा.

आपको बता दें कि STET की परीक्षा 28 जनवरी को सबसे पहली बार लिया गया था. लेकिन परीक्षा में धांधली को देखते हुए बोर्ड ने इसको रद्द कर दिया है. आपको बता दें कि अभी भी कई ऐसे छात्र हैं जो इस परीक्षा के परिणाम की मांग कर रहे हैं. अब जब बोर्ड ने परीक्षा के तारीख की घोषणा कर दी है तो छात्रों ने बड़ी राहत ली है. छात्र परीक्षा और परिणाम को लेकर संसय की स्थिति में थे.

आपको बता दें कि 28 जनवरी 2020 को ली गई परीक्षा में 300 से ज्यादा क्रेंद्र बनाए गए थे. जिसमें दो शिफ्ट में परीक्षा लिया गया था. इस परीक्षा में दो लाख से ज्यादा छात्र इसमे शामिल हुए थे. बताया जा रहा है कि परीक्षा के तुरंत बाद पश्न पत्र लिक होने की बात कही जा रही थी जिसके बाद से बोर्ड ने एक कमिटी का गठन किया जिसके बाद कमिटी ने अपनी रिपोर्ट सौंपी जिसमें उन्होंने कहा कि मोबाइल से प्रश्व पत्र को वायरल किया गया था. और इसी मामले में कई परीक्षार्थियों ने प्राथमिकी भी दर्ज कराई थी जिसके बाद से परीक्षा को रद्द कर दिया गया.

STET की परीक्षा रद्द होने के बाद दूसरी बार आयोजित कराने को लेकर अब बोर्ड ने फैसला किया है कि अब यह परीक्षा ऑनलाइन लिया जाएगा. इस परीक्षा को बेल्ट्रॉन नामक कंपनी के द्वारा आयोजित किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here