निगरानी विभाग ने दो अधिकारीयों का किया बड़ा खुलासा, बरा-मद हुए करोड़ो की संपत्ति

0
385

शनिवार को आय से अधिक धन के मामले में निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने मुजफ्फरपुर के सब रजिस्ट्रार संजय कुमार ग्वालिया और समस्तीपुर के प्रवर्तन निरीक्षक (इन्फोर्समेंट ऑफिसर) श्यामनंदन प्रसाद के अधिकार वाले स्थान पर छपेमारी की।

छापेमारी करने के दौरान ही मुजफ्फरपुर के संजय कुमार ग्वालियर के घर से 38 लाख रूपये बरामद हुए. इसके अलावा करोड़ों की संपत्ति भी जब्त हुई. समस्तीपुर के श्यामनंदन प्रसाद के भी घर से संपत्ति बरामद किया गया। इस बरा-मद की गई संपत्ति में 5 लाख नकद और इसके अतिरिक्त कई बैंक खातों में धन का खुलासा हुआ। इतना ही नहीं कई जमीन के कागजात भी हाथ लगे. दोनों अधिकारीयों के संपत्ति को ज-ब्त कर लिया गया और दोनों पर मुक-दमा दर्ज हुआ.

संजय कुमार ग्वालियर के घर में शनिवार के दोपहर से ही छा-पेमारी की जा रही है। यह कार्य देर रात तक लगातार होता है। १७ साल के सेवाकाल के दौरान संचय कुमार ने काफी संपत्ति अर्जित की. जिसका खुलासा हो गया. वहीँ श्यामनंदन प्रसाद सरकारी सेवा में 25 फरवरी 1991 को प्रवर्तन निरीक्षक के रूप में आये। श्यामनंदन प्रसाद ने 1.90 करोड़ की संपत्ति हासिल की। इनकी दो शादियां हो चुकी है और दोनों पत्नियों के भी पास फ्लैट के साथ ही साथ काफी संपत्ति और धन-दौलत है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here