बिहार में समाज कल्याण विभाग की ओर से संविदा के अंतर्गत निकली बम्पर भर्ती

0
4315

समाज कल्याण विभाग के अंतर्गत बिहार ने बीआईएसपीएस परियोजना के तहत विभिन्न श्रेणीयो के लिये कुल 917 पदों पर नियुक्ति प्रकिर्या होने वाली है | जिनमे इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते है | आरक्षण और आयु सीमा में छूट का लाभ सिर्फ बिहार राज्य के मूल निवासी उम्मीदवारों को मिलेगा। अन्य राज्यों के उम्मीदवार अनारक्षित श्रेणी में होंगे और इसी श्रेणी में आवेदन करने के योग्य होंगे।

इन पदों के लिए कर सकते है आवेदन 

एडमिनकमअकाउंट असिस्टेंट, पद : 63 (अनारक्षितपुरुष : 16 महिला : 10)
योग्यता : कॉमर्स विषय से ग्रेजुएट डिग्री प्राप्त होने के साथ ही अकाउंट के कार्य में कम से कम एक वर्ष का कार्यानुभव होना चाहिए।
अच्छी कम्युनिकेशन स्किल होने के साथ ही हिन्दी और अंग्रेजी भाषा पर अच्छी पकड़ होनी जरूरी है | जिसके लिए वेतनमान 12,500 से 16,500 रुपये है |

केस मैनेजर, पद : 70 (अनारक्षितपुरुष : 18 महिला : 10)
योग्यता साइकोसोशल रिहेबिलिटेशन/रिहेलिबिटेशन साइंस/रिहेबिलिटेशन स्टडीज/सोशल वर्क इन डिशएबिलिटी स्टडीज/रिहेबिलिटेशन साइकोलॉजी में पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री, साथ ही उपरोक्त विषयों में बैचलर डिग्री प्राप्त होने के साथ ही संबंधित क्षेत्र में कम से कम चार वर्ष का कार्यानुभव ।
हिन्दी और अंग्रेजी भाषा पर अच्छी पकड़ होने के अलावा एमएस ऑफिस पर कार्य करने का ज्ञान होना चाहिए।
जिसके लिए वेतनमान
30,000 से 40,000 रुपये देय है |


आईओसीएल में नॉन
एग्जिक्यूटिव के 22 पदों पर होगी बहाली

केयर गिवर, पद : 69 (अनारक्षितपुरुष : 18 महिला : 10)
योग्यता : डेवलपमेंटल थेरेपी/रिहेबिलिटेशन थेरेपी/डेवलपमेंटल डिशएबिलिटीज/स्पेशल एजुकेशन में डिप्लोमा के साथ संबंधित क्षेत्र में कम से कम दो वर्ष का कार्यअनुभव |
वेतनमान कुल 18,750 से 24,500 रुपये।

कुककमहेल्पर, पद : 05 (अनारक्षितपुरुष : 02 महिला : 01)
योग्यता : आठवीं पास होने के साथ ही कुकिंग के कार्य में कम से कम दो वर्ष का अनुभव प्राप्त होना चाहिए।
वेतनमान : 6,250 से 8,100 रुपये।

ड्राइवर, पद : 19 (अनारक्षितपुरुष : 04 महिला : 03)
योग्यता : मान्यता प्राप्त स्कूली शिक्षा बोर्ड से दसवीं पास हो और भारी वाहन चलाने का वैध ड्राइविंग लाइसेंस प्राप्त होना चाहिए, साथ ही ड्राइविंग के कार्य में कम से कम चार वर्ष का अनुभव |
वेतनमान : 12,500 से 16,500 रुपये।

आयु सीमा (उपरोक्त सभी पदो के लिए न्यूनतम 21 और अधिकतम 55 वर्ष। जिसकी गणना एक अगस्त 2019 के आधार पर की जाएगी | योग्य उम्मीदवारों का चयन शैक्षणिक योग्यता में प्राप्त अंकों और कार्यानुभव के आधार पर मेरिट लिस्ट के द्वारा किया जायेगा | मेरिट लिस्ट तैयार होते समय समान अंक होने पर अधिक उम्र वाले उम्मीदवारों को चयन में वरीयता दी जाएगी।

आवेदन शुल्क – इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा।

आवेदन प्रक्रिया – वेबसाइट (www.ssupsw.in) पर लॉग- इन करना होगा। होमपेज खुलने पर वैकेंसी सेक्शन में जाएं।  इस सेक्शन के तहत दिए गए बीआईएसपीएस वैकेंसीज ऑप्शन पर क्लिक करते ही एक नया वेबपेज खुल जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here