बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा का एडमिड कार्ड जारी, यहां से करे डाउनलोड

0
659

बिहार बोर्ड (BSEB) की मैट्रिक की परीक्षा देने वाले छात्र इस खबर को जरूर पढ़े. बोर्ड ने प्रैक्टिकल के लिए प्रवेश पत्र (Admin card) वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है. प्रैक्टिकल (Practical) 20 से 22 जनवरी के बीच होगा. और इसकी सैद्धांतिक परीक्षा (Theoretical exam) 17 से 24 फरवरी के बीच होगी.

बोर्ड ने एडमिड कार्ड जारी करते हुए कहा कि माध्यमिक स्तर के सभी मान्यता प्राप्त विद्यालय के प्रधान इस वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर अपने यूजर आईडी और पासवर्ड से लॉगइन पर प्रवेश पत्र डाउनलोड करेंगे. विद्यालय के प्रधान की यह जिम्मेदारी होगी कि डाउनलोड किए गए एडमिट कार्ड पर हस्ताक्षर और मुहर लगाकर छात्रों को उपलब्ध कराएं.

इस बाबत बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के परीक्षा नियंत्रक ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को पत्र जारी किया है. जिसमें यह कहा गया है कि कई छात्रों ने पंजीयन शुल्क और परीक्षा शुल्क जमा नहीं किया था. इसके बावजूद छात्रहित में समिति द्वारा उनका प्रवेश पत्र जारी किया जा रहा है. संबंधित विद्यालय के प्रधान 10 से 19 जनवरी के बीच अनिवार्य रूप से शुल्क जमा कर दें. उक्त अवधि में शुल्क जमा न करने की स्थिति में ऐसे छात्रों को परीक्षा से वंचित कर दिया जाएगा या रिजल्ट रोक दिया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here