बिहार बोर्ड मैट्रिक के नतीजे जारी, जानिए लड़कियों में किसने मारी बाजी

0
452

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने मंगलवार को बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट जारी कर दिया है. बिहार पहला राज्य है जिसने मैट्रिक और इंटर दोनों का रिजल्ट जारी कर दिया है. इस बार के बोर्ड के नतीजे में लड़कियों का दबदबा कम रहा है. बिहार के टॉप 3. छात्रों में मात्र छात्रा का नाम आया वह भी तीसरे नंबर पर. टॉप 3 में आने वाली छात्रा का नाम जूली कुमारी है जिन्होंने 478 अंक हासिल किया है.

बता दें कि जूली कुमारी अरवल जिला की रहने वाली है. जूली की पढाई बालिका हाई स्कूल से हुई है. जूली के अलावा तीसरे स्थान पर भोजपुर जिले के श्री हरखेन कुमार जैन के शुभम कुमार को भी 478 अंक मिला है वहीं रोहतास की आफरीन तलत को भी 475 अंक मिले हैं. बिहार बोर्ड के आज आए नतीजों में 96 प्रतिशत अंक के साथ रोहतास के हिमांशु राज टॉप किए हैं. बिहार के टॉप 40 में रोहतास के 8 छात्रों का नाम शामिल है.

इस साल बिहार बोर्ड मैट्रिक के परीक्षा में 15 लाख से ज्यादा फॉर्म भरे गए थे लेकिन 14 लाख से ज्यादा छात्रों ने परीक्षा दिया था जिसमें से 80.59 प्रतिशत छात्र उतीर्ण हुए हैं. इस साल रिजल्ट को लेकर पिछले पांच दिनों से इंतजार कर रहे थे. बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षा इस साल 17 फरवरी से शूरू हुई थी और 24 फरवरी तक चला था. इसी बीच शिक्षकों के आंदोलन के कारण सरकार को काफी फजीहत का सामना करना पड़ा था.

स्त्रोतः-https://www.livehindustan.com/career/story-bihar-10th-result-2020-bseb-bihar-matric-result-2020-toppers-list-marksheet-girls-score-juli-kumari-got-3rd-rank-check-result-at-biharboardonline-com-3239249.html

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here