बना दिया फ्लाइंग कार, बिहार युवक के इस कला की हर कोई कर रहा तारीफ़

0
7118

अगर आपने कुछ करने का जूनून है, कुछ करने की इच्छा है तो आपको आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता है। अगर आप आसमान में उड़ना चाहते हैं तो शुरुआत ज़मीन से ही करनी होगी। ख़्वाबों को हक़ीक़त में बदलने के लिए मेहनत करना होता है। इसी तरह की कुछ सोच बिहार के छपरा के रहने वाले युवक ने सबको करके दिखाया है। इस युवक के हेलीकाप्टर उड़ाने के शौक ने उसे इंजीनियर बना दिया, एवं इसके बाद इस युवक ने नैनो कार को ही हेलीकाप्टर बना दिया। इस कार में हर कुछ हेलीकाप्टर के तरह ही है, बस ये उड़ान नहीं भर सकता है। इसकी विशेष बात ये है कि जब ये सड़कों पर चलती है तो इसे देखने वालों की कतार लग जाती है।

आपको बता दें बिहार के छपरा के रहने वाले 24 वर्षीय मिथिलेश प्रसाद और उनके भाई पाइप-फिटिंग का कार्य करते हैं, और ये कार्य करते हुए नैनो गाड़ी को हेलीकाप्टर जैसा बना दिया। पूरे क्षेत्र में ये गाडी चर्चा का विषय बनी हुई है। 24 वर्षीय युवक ने बताया कि उसे बचपन से ही हेलीकाप्टर उड़ाने तथा बनाने का शौक था। लेकिन किसान परिवार के पुत्र का ये ख्वाब शायद कभी पूरा नहीं होता इसलिए उसने अपने ख़्वाबों को नया रूप दे दिया, एवं कामयाबी हासिल कर लिया।

गाँव के ही विद्यालय से इंटर तक पढाई के बाद गुजरात में अपने भाइयों के साथ पाइप-फीटर का कार्य करने के बाद लगभग 7 महीने के अपने घर पर बॉडी और उसमें मोटर फिर पीछे का आकार बनाकर उसमें लाइट इत्यादि लगा दिया, जिससे यह देखने में बिलकुल हेलीकाप्टर ही लगता है लेकिन वास्तव में ये उड़ नहीं सकता है। ये भले ही उड़ नहीं सकता लेकिन 24 वर्षीय इस युवक की क्रिएटिविटी की हर कोई तारीफ़ कर रहा है। जिस रास्ते से ये गाडी गुजरती है , उस रस्ते पर इस गाडी को देखने वालों की भीड़ लग जाती है। लगभग 7 लाख का खर्च करके सेकंड हैंड नैनो गाडी को हेलीकाप्टर बना दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here