सीएम नीतीश बोले, उपचुनाव में हार के बाद विधानसभा में होती है बड़ी जीत हासिल

0
222

बिहार के उप चुनाव में जेडीयू को करारी हार का सामना करना पड़ा है. इस हार के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि उपचुनाव में जब भी हारते हैं तो विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत दरजज होती है. 2020 के विधानसभा चुनाव में उनका बड़ी जीत हासिल करेगा।
सीएम नीतीश कुमार ने मीडिया से बातचीत के दरम्यान कहा है कि जनता मालिक होती है और जनता का रिजल्ट मई स्वीकार करता हूँ. वे कहते हैं कि जब भी काम सीटों पर हम जीतते हैं तब जेनरल इलेक्शन में अधिक सीट प्राप्त करते हैं ऐसा पहले भी हो चुका है जब उपचुनाव में कम सीटें जीतने बाद बड़ी जीत हासिल हुई है।

गौरतलब है कि बिहार के 1 लोकसभा और 5 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुआ जिसमें एनडीए को बड़ा झटका लगा है. 5 विधानसभा क्षेत्रों में जहां उपचुनाव कराये गए उनमें से 4 पर सत्तारूढ़ जदयू का कब्ज़ा था. जिसमें से 3 पर जदयू अपना सत्ता खो चुका है. सिर्फ एक सीट पर जेडीयू जीत पाई है।

4 सीटों में से 2 पर राजद(RJD) और 1 पर निर्दलीय ने कब्ज़ा कर लिया है और सबसे कमाल की तो यह बात सामने आई कि किशनगंज सीट पर ओवैसी की पार्टी AIMIM प्रत्याशी कमरुल होदा (Kamrul Hoda) ने कब्ज़ा कर लिया है. यह पार्टी पहली बार बिहार में जीती है. यहाँ पर पहले कांग्रेस का कब्ज़ा था. एक सीट पर समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र से लोजपा ने जीत हासिल की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here