बिहार के DGP ने खुद के बारे में किया खुलासा, जानकर सभी रह गए हैं हैरान

0
1371

बिहार(Bihar) पुलिस डीजीपी गुप्तेशवर पांडेय (Gupteshvar Pandey) ने अपने बारे में बड़ा खुलासा किया है. डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के इस खुलासे के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. डीजीपी ने एक कार्यक्रम में यह बड़ा खुलासा किया। कार्यक्रम में खुद को लेकर जो बातें उन्होंने बताई उसे जानकर कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोग भौंचक रहा गए और उसके बाद पूरा हॉल तालियों के गड़गड़ाहट से गूंज उठा.

बुधवार को डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय पटना पुलिस मुख्यालय ऑडिटेरियल में न पुलिसकर्मी बल्कि एक गुरु बनकर भाषण दे रहे थे. इस कार्यक्रम में वे बेहद प्रसन्न महसुस कर रहे थे. छात्रों को अपने जीवन से जुड़ी कई बातें बताई और उन्हें मोटिवेट किया। डीजीपी ने कहा कि मई 11 वीं कक्षा में था तब फेल हो गया था और उसका सिर्फ एक ही वजह था. वह था फिजिक्स और केमेस्ट्री में बेसिक जानकारी का अभाव। बेसिक जानकारी के आभाव के वजह से पास नहीं हो सके. उन्होंने अपने जीवन से जुड़े जुड़े हुए बातों का खुलासा करते हुए कहा कि वे औसत से भी नीचे दर्जे के छात्र थे.

पुलिस अधिकारी न बनकर वे बच्चों को गुरु बनकर शिक्षा दे थे थे। वे खाकी वर्दी पहने हुए थे बावजूद वे गुरु रूप में भाषण दे रहे थे. उन्होंने इस बात का खुलासा करते हुए कहा कि उन्होंने ये बाते इसलिए बताई है ताकि बच्चे आगे बढ़ सके. उन्होंने कहा कि आज के बच्चे उनके अपेक्षा पढाई में बहुत मजबूत हैं. उन्होंने अपनी कमजोरी का खुलासा करके बच्चों को मोटिवेट किया। उन्होंने आगे खुलासा करते हुए कहा है कि जब वे कक्षा 6 में थे उन्हें अंगेजी का एक अक्षर नहीं आता था। जो औसत से भी निम्न दर्जे के छात्र थे वे आज डीजीपी बन सकते हैं तो आज के होनहार बच्चे मेहनत के बदौलत ऊँची सफलता क्यों नहीं हासिल कर सकते।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here