देश के दो DM सम्मानित, बिहार की DM शैलजा शर्मा हुई शामिल, बिहार का बढ़ाया शान

0
4991

बिहार(Bihar) के सहरसा (saharsa) जिले के डीएम शैलजा शर्मा (DM Shailja Sharma) को गुड ई गवर्नेस पर अवार्ड देकर सम्मानित किया जाएगा। यह पुरस्कार भारत में केवल दो डीएम को दिया जा रहा है जिसेमें एक पुरस्कार की हकदार सहरसा की डीएम हैं.

राष्ट्रीय परिपेक्ष्य में ई- गवर्नेंस के लिए दिया जाने वाला यह पुरस्कार राज्य के लिए बड़ी उपलब्धि है. सहरसा की मौजूदा डीएम शैलजा नेतृत्व में गठित टीम ने इस क्षेत्र में अतुलनीय योगदान देकर यह उपलब्धि हासिल की है.

सहरसा जिले को यह अवार्ड लोकसभा में उत्कृष्ट योगदान दिए जाने के लिए दिया जा रहा है. 7 -8 फरवरी को मुंबई में आयोजित 23 वें ई- गवर्नेंस पर राष्ट्रीय सम्मेलन में जिला प्रशासन को लोक सेवा में ई गवर्नेस के माध्यम से नागरिकों को विभिन्न योजनाओं का लाभ पहुँचाये जाने के लिए दिया जायेगा।

शैलजा शर्मा उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर की मूल निवासी है और शैलजा शर्मा 2013 बैच की आईएएस अधिकारी हैं. वे बिहार कैडर में तैनात होकर राज्य का मान बढ़ाया है. वे इससे पूर्व कालाजार नियंत्रण के लिए पुरस्कृत हो चुकी है. उन्हें इस सफलता के लिए मेरिट पुरस्कार और स्कॉच सिल्वर पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here