आज शाम तक बिहार की बड़ी खबरें

0
409

yes बैंक दे अब 1 महीने में 50000 की ही हो सकेगी निकासी

अगर आपका भी yes बैंक में खाता है तो यह खबर आपके लिए कुछ ख़ास है. भारतीय रिज़र्व बैंक ने आने वाले एक महीने के लिए yes बैंक पर ताला लगाने का आदेश जारी किया है.ख़बरों की माने तो भारतीय रिज़र्व बैंक का यह फैसला yes बैंक की वित्तीय स्थिति को देखते हुए लिया गया है.जिसके परिणाम स्वरुप अब एक महीने में सभी अकाउंट धारक मात्र 50 हज़ार की ही निकासी कर पाएंगे. जिससे आम नागरिकों की समस्या काफी ज्यादा बढ़ गयी है. वहीं बिहार के लगभग 60 हज़ार ग्राहक इससे प्रभावित हुए है.

कोरोना से लोगों को बचाने के लिए निकले तेजप्रताप

कोरोना का असर धीरे धीरे भारत में भी देखने को मिल रहा है. इसी बीच कोरोना के लक्षण को देखते हुए राजद नेता तेज प्रताप यादव अब छोटे और कच्चे घरों में रहने वाले लोगो को मास्क बांटने का काम कर रहे है. जिसकी शुरुआत उन्होंने अपने आवास के सामने रहने वाले लोगो को मास्क बाँटकर की. इतना ही नहीं छोटे घरों में जाकर तेज प्रताप यादव ने लोगो को कोरोना से बचने के तरीके भी बताये. आपको बात दे तेज प्रताप यादव बीते

होली के बाद से सभी नगर निगम कर्मी एक बार फिर से उतरेंगे सड़कों पर

नगर निगम कर्मियों ने एक बार फिर से सड़कों पर उतरने का एलान कर दिया है. ख़बरों की माने तो सभी कर्मियों ने होली के बाद एक बार फिर सड़कों पर उतरने का एलान किया है. सभी निगम कर्मियों का ऐसा मानना है कि जब सभी कर्मी पिछली बार सड़कों पर उतरे थे तो सरकार ने उनकी मांगो को मानने का आश्वासन दिया था मगर अभी तक ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है, जिसको देखते हुए ही एक बार फिर से हम अपना काम बंद करने वाले है.

दरोगा अभ्यर्थियों के समर्थन में आये जीतन राम मांझी

इस चुनावी साल में सभी पार्टियां जनता का मन भांपने की कोशिश में लगी हुयी है. सभी विपक्षी दल सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश में भी जुटी हुयी है.इसी क्रम में अब विपक्षी दलों ने नियोजित शिक्षक और दरोगा अभ्यर्थियों का मुद्दा उठाना शुरू कर दिया है, जिसके तहत जितन राम मांझी ने आगे आकर कहा है कि उनसे जो बन पायेगा वो ज़रूर करेंगे. सरकार को दरोगा अभ्यर्थियों की बात सुननी ही होगी.

सीबीएसई 700 रूपए में देगी 12वी की कॉपी और 500 में 10वी की कॉपी

सीबीएसई से परीक्षा में सम्मिलित हुए सभी अभ्यर्थियों के लिए अहम् सुचना. सीबीएसई ने परीक्षा में प्राप्त अंकों के लिए वेरीफिकेशन और रिवेल्यूएशन के लिए सर्कुलर जारी कर दिया है. इस सर्कुलर के अनुसार, माक्र्स वेरिफिकेशन के लिए 500 रुपए प्रति विषय रखी गई है. जिसके तहत आंसर बुक की फोटोकॉपी लेने के लिए 12वीं में 700 प्रति विषय और 10वीं क्लास के लिए 500 रुपए प्रति विषय की फीस रखी गई है.

पटना हाईकोर्ट की 9 से 13 मार्च तक होगी छुट्टी

होली को लेकर बिहार के सभी सरकारी संस्थान के कामकाज लगभग बंद ही रहेंगे, इसी क्रम में पटना हाई कोर्ट ने भी होली के समय में 3 दिनों की छुट्टी का एलान कर दिया है जिसके तहत अब हाई कोर्ट के सभी काम 9 मार्च से लेकर 13 मार्च तक बाधित रहेंगे. जज से लेकर सभी वकील इस दौरान छुट्टी पर ही रहेंगे. वहीं हाई कोर्ट 16 मार्च से पहले ही भांति खुला रहेगा.

जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज का आज होगा उदघाटन

मधेपुरा जिले में हाल ही में बना जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन आज मुख्यमंत्री नितीश कुमार द्वारा करवाया जायेगा. मिथिला के लाखो लोगो को इस अस्पताल का ना जाने कब से इंतज़ार था जो की अब बस पूरा होने जा रहा है. वहीं 25 एकड़ में फैले इस मेडिकल कालेज परिसर के भीतर विशाल पंडाल बनाया गया है जिसमें 5 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गयी है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री नितीश कुमार के आगमन की सारी तैयारियां भी कर ली गयी है.

वशिष्ठ नारायण सिंह के नाम पर जल्द ही होने जा रहा है क्रिकेट का आयोजन

महान गणितज्ञ वसिष्ठ नारायण सिंह को उनके दुनिया में रहने के दौरान उनके काम के लिए उन्हें सम्मानित तो नहीं किया गया मगर उनके जाने के बाद उन्हें हर जगह से कई सारे सम्मान देखने को मिले है. इसी क्रम में अब बिहार में उनके नाम पर क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरुआत की गयी है. जिसके तहत 24 मार्च को पटना के उर्जा स्टेडियम में rs ट्रस्ट के अंतर्गत इस टूर्नामेंट का आयोजन करवाया जायेगा.

बिहार के चार इंस्पेक्टर का हुआ ट्रान्सफर

पटना के चार इंस्पेक्टर का तबादला कर दिया गया है. जिसकी जानकारी गृह विभाग ने एक अधिसूचना जारी करके दी है. जारी किये गए अधिसूचना के अनुसार ट्रान्सफर हुए सभी इंस्पेक्टरों को बेगुसराई, बेतिया, समस्तीपुर और शेखपूरा के विभिन्न जिलों में गृह रक्षा वाहिनी का कमान्डेंट बनाया गया है.

शिक्षा मंत्री ने सभी नियोजित शिक्षकों को सड़कों पर से उठने का दिया आदेश

वर्तमान समय में नियोजित शिक्षक अपनी मांग को लेकर बीते कई दिनों से सड़कों पर बने हुए है. जहाँ शिक्षक अपनी मांग को लेकर अड़े है वहीं सरकार अपनी जिद्द पर अड़ी है इसी बीच अब बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा ने कहा है कि जब तक शिक्षक सड़कों से नहीं उठेंगे तब तक उनसे कोई बातचीत नहीं होगी. मेरी यही सलाह है कि सभी शिक्षक राजनीति छोड़कर बात करने की पहल करे.

राजद विधयाक को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की हो रही है चिंता

राजद विधायक समीर सेठ को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की चिंता सताने लगी है. इसीलिए तो वो उनके लिए मास्क लेकर जाना चाहते है. उन्होंने कहा कि मोतिहारी और गया में कोरोना के लक्षण देखे गए है हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुयी है मगर हम कोरोना बिहार में आये उससे पहले ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को मास्क गिफ्ट करना चाहते है, यह मास्क उन्होंने कोरोना जैसी चीजों से बचा कर रखेगा.हालांकि इस मौके पर उन्होंने सरकार पर भी खूब टिपण्णी की.

नियोजित शिक्षकों के epf के मुद्दे पर घिरे शिक्षा मंत्री

बिहार विधानसभा के पिछले दिन के सत्र में एक बार फिर से नियोजित शिक्षकों का मुद्दा जोरशोर से उठा. जिसके तहत विधानपरिषद में नियोजित शिक्षकों के लिए भविष्यनिधि योजना यानी कि epf का लाभ दिए जाने का मुद्दा उठाया गया. जिसके तहत विपक्षी दलो ने कहा कि सरकार केवल epf देने में आना कानी कर रही है. जिसपर शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा ने इस मुद्दे पर काम करने का आश्वासन दिया है.

पटना से चंडीगढ़ के लिए इंडिगो ने शुरू की विमान सेवा

पटना से चंडीगढ़ सफ़र करने वाले यात्रियों के लिए अहम् सुचना. इंडिगो ने अब पटना से चंडीगढ़ सफ़र करने वालो का ध्यान रखते हुए नए विमान सेवा की शुरुआत की है. जिससे की अब चंडीगढ़ जाने में यात्रियों का तीन घंटे का समय बचेगा. ज्ञात हो इंडिगो की फ्लाइट संख्या 66148 की शुरुआत की गयी है. पहले चंडीगढ़ तक डायरेक्ट विमान की सुविधा नही होने के कारण यात्रियों को पहले पटना से दिल्ली जाना पड़ता था फिर वहां से उन्हें चंडीगढ़ की फ्लाइट लेनी होती थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here