आज शाम तक की बिहार की बड़ी खबरें

0
578

आईपीएल से पहले धोनी के बल्ले से छक्को और चौकों की हो रही है बारिश

मैदान से लम्बे समय से बहार चल रहे भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को लेकर क्रिकेट की दुनिया से कई सारी प्रतिक्रियाएं सुनने को मिली थी. लेकिन इन सब के बावजुद 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल से पहले धोनी ने प्रैक्टिस मैच के दौरान बड़े बड़े शॉर्ट्स लगाये है. जिसका विडियो स्टार स्पोर्ट्स तमिल ने अपने आधिकारिक वेबसाइट से शेयर किया है.

चिराग पासवान ने एक बार फिर नियोजित शिक्षकों का उठाया मुद्दा

लोजपा प्रमुख चिराग पासवान इन दिनों बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट यात्रा के तहत बिहार के विभिन्न जिलों का भ्रमण कर रहे है. जिसके तहत उन्होने अब तक कई जनसभाओ का भी संबोधन कर दिया है, साथ ही अब उन्होंने नियोजित शिक्षक साथ ही साथ tet शिक्षकों का मुद्दा भी अपने साथ जोड़ने का मन बना लिया है. ख़बरों की माने तो चिराग पासवान नियोजित शिक्षकों के मुद्दे को अपने पार्टी मनिफेस्टो में शामिल करने वाले है.

बिहार दिवस का आयोजन होगा पटना के गाँधी मैदान में

22, 23 और 24 मार्च को मनाया जाने वाले बिहार दिवस का आयोजन इस बार पटना के गांधी मैदान में किया जाएगा. इसको लेकर फैसला ले लिया गया है.खबरो की माने तो आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में सभी जिलों के एसआरसी, केआरपी तथा जिले की कला टीम के 12 कलाकार भाग लेंगे. जो बिहार दिवस के शुभ अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में अपनी कला प्रस्तुत करेंगे.

बिहार के स्टेट हेल्थ सोसाइटी ने auxiliary nurse midwifery पद के लिए निकाली रिक्तियां बिहार के स्टेट हेल्थ सोसाइटी ने auxiliary nurse midwifery पद के लिए 865 पदों पर आवेदनों की मांग की है. इन पदों के लिए अगर हम शैक्षिणिक योग्यता की बात करे तो अभ्यर्थियों के पास डिप्लोमा इन ANM का होना अनिवार्य होगा. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 30 मार्च तक स्टेट हेल्थ सोसाइटी के आधिकारिक वेबसाइट statehealthsocietybihar.org पर जाकर आवेदन भर सकते है साथ ही आप इन पदों से जुडी तमाम जानकारियाँ भी नीचे डिस्क्रिप्शन बॉक्स में दिए गए वेबलिंक पर जाकर ले सकते है.

प्रदेश के इन तीन यूनिवर्सिटी के कुलपति नहीं ले सकेंगे अब कोई नीतिगत निर्णय

पटना के राजभवन ने प्रदेश के तीन यूनिवर्सिटीयो के कुलपतियों पर किसी भी तरह के नीतिगत निर्णय को लेने से रोक लगा दिया है. जिसमे पटना यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. रासबिहारी सिंह, tmbu के प्रभारी कुलपति और bnmu के नियमित vc प्रो. ऐके राय का नाम शामिल है. ज्ञात हो इन सभी कुलपतियों के लिए जारी किया गया आदेश उनके रिटायरमेंट को धयान में रखकर लिया गया है.

11880 पदों की सिपाही बहाली परीक्षा का आयोजन होगा आज

11880 पदों पर सिपाही भर्ती की परीक्षा का आयोजन आज होने जा रहा है . जिसके लिए केवल पटना में 37 केन्द्रों का गठन किया गया है, इतना ही नहीं सिपाही बहाली की इस परीक्षा को देखते हुए 23 स्पेशल ट्रेनों का परिचालन भी करवाया गया है. वहीं आज यह परीक्षा दो पालियों में ली जाएगी. वहीं आपको बता दे यह परीक्षा पहले 20 जनवरी को आयोजित होने वाली थी, मगर किसी कारणवश इस परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था.

bpsc ने की 65वी cce परीक्षा के रिजल्ट की घोषणा

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 65 वीं संयुक्त प्रारंभिक लिखित परीक्षा जो 15/10/2019 और 17/02/2020 को आयोजित की गई थी, उसके परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वे BPSC की ऑफिसियल वेबसाइट http://www.bpsc.bih.nic.in/ पर अपने परीक्षा परिणाम check कर सकते हैं आपकी सुविधा के लिए हम इसी पेज पर नीचे description box में परीक्षा परिणाम का वेब लिंक दिया गया है आप उस पर क्लिक कर अपना परीक्षा परिणाम जान सकते हैं.

वैशाली में बड़े ही अनोखे अंदाज़ में हुए तेज प्रताप यादव का अभिनन्दन

लालू के लाल तेजप्रताप यादव इन दिनों तेज़ रफ़्तार तेजस्वी सरकार की यात्रा पर निकले हुए है, जिसकी शुरुआत उन्होंने बीते दिन वैशाली जिले से की. जहाँ उनके समर्थकों ने उन्हें मंच पर सिक्के से तौला. सिक्के से तौलने के बाद समर्थकों ने तेज प्रताप को चांदी की मुकुट भी पहनाए. इसके साथ ही तेज प्रताप यादव ने आयोजित सभा में नितीश सरकार पर भी जम कर बयानबाजी की.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कर्पूरी ठाकुर अस्पताल का किया उद्घाटन

मधेपुरा जिले में हाल ही में बना जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने बीते दिन कर दिया. मिथिला के लाखो लोगो को इस अस्पताल का ना जाने कब से इंतज़ार था. वहीं उद्घाटन समारोह के लिए 25 एकड़ में फैले इस मेडिकल कालेज परिसर के भीतर विशाल पंडाल बनाया गया था जिसमें 5 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की गयी थी.जिसके बाद अब यह अस्पताल आम नागरिकों के लिए भी खोल दिया गया.

सड़कों पर उतरे सभी नियोजित शिक्षकों का होली का वेतन रुका

सड़कों पर उतरे सभी नियोजित शिक्षकों पर सरकार अब सख्ती से पेश आने वाली है. सरकार के बार बार समझाने के बावजूद सभी नियोजित शिक्षक अपनी ही मांग पर जुटे हुए है.जिसकी वजह से शिक्षा व्यवस्था सड़कों पर आ गयी है जिसको ध्यान में रखते हुए बिहार सरकार ने अब सभी ऐसे शिक्षकों के होली के वेतन को रोकने का एलान किया है.

ज़ी थिएटर मनायेगा स्टोरी ऑफ़ स्ट्रेंथ का जश्न

महिला दिवस के शुभ अवसर पर जी थिएटर टाटा स्काई 7 दिलचस्प कहानियों के माध्यम से स्टोरीज ऑफ़ स्ट्रेंथ का जश्न मनायेगा. जो की आने वाले एक सप्ताह तक जारी रहेगा.जिसकी शुरुआत बीते शनिवार से हो चुकी है.जी थिएटर द्वारा जारी किये गए इस कार्यक्रम में डोल्स हाउस, गुडिया की शादी, शिरीन शाह, सकू बाई, समेत अन्य कहानियों को दर्शाया जायेगा.

कोइलवर पुल पर जाम से अब लोगो को मिलेगी निजात

पटना आरा के बीच जाने वाले कोइलवर पुल पर आये दिन ट्रेफिक की समस्या देखने को मिलती है. मगर अब जल्द ही लोगो को इस जाम की समस्या से निजात मिल जायेगा. ख़बरों की माने तो अप्रैल महीने के अंत तक सोन नदी पर बन रहे पुल के एक हिस्से को अप्रैल महीले में आम नागरिकों के आवागमन के लिए खोल दिया जायेगा.

मैट्रिक की कॉपी चेक करने वालो को सरकार देगी ज्यादा पैसे

एक तरफ पटना के सभी नियोजित शिक्षक सड़कों पर उतरे हुए है जिससे मेट्रिक और इंटर की कापियों के मूल्यांकन में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. जिसको ध्यान में रखते हुए बिहार सरकार ने जिले के सभी dm को आदेश जारी करते हुए यह साफ़ कहा है कि पटना में मैट्रिक की कापियों की जांच करने वाले सभी गेस्ट फैकल्टी को ज्यादा पैसा दिया जायेगा.

जदयू नेता ने चिराग पासवान पर की टिपण्णी

कुछ ही दिनों पहले लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने कहा था कि बिहार में विकास के बहुत सारे दावे किये गए है, मगर हकीकत यही है कि प्रदेश कुछ मामलों में अभी भी काफी ज्यादा पिछड़ा हुआ है. जिसके जवाब में बिहार सरकार के मंत्री ने कहा कि गठबंधन दल के सभी नेताओ को गठबंधन धर्म का पालन करना चाहिए. चिराग खुलेआम बिना किसी चिंता के घूम रहे है यह सबसे बड़ा सबूत है कि बिहार में बदलाव हुआ है.

सुशील कुमार मोदी ने लकड़ी के उद्योग को लेकर कही बड़ी बात

उपमुख्यमंत्री सुशिल कुमार मोदी ने प्रदेश के लकड़ी उद्योगकर्मियों के लिए अहम् सुचना जारी की है. जिसके तहत बिहार सरकार ने सभी लकड़ी उद्योगकर्मियों को औद्योगिक नीति में प्राथमिक सूची में शामिल करने का आदेश जारी किया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लकड़ी आधारिक उद्योगों को बजट सत्र में बिहार राज्य काष्ठ आधारित उद्योग स्थापना व विनियामक विधेयक पारित किया जायेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here