Bihar Intermediate Results 2020ः बेटियों ने मारी बाजी, अब बनना चाहिए है IPS अधिकारी

0
866

पूरे देश में कोरोना वायरस के प्रभाव के बीच में बिहार इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. बिहार इंटरमीडिएट सांइस की नेहा कुमारी इंटर साइंस की टॉपर बनी है. नेहा कुमारी ने 500 में 476 नंबर लेकर आई है. आपको बता दें कि नेता बिहार के गोपालगंज जिले की रहने वाली है. नेहा के रिजल्ट से कोचयाकोट प्रखंड का बलुवन सागर गांव अपनी बेटी के इस रिजल्ट खुश है. पूरे गांव में इस रिजल्ट से खुशी की लहर है. गांव के मिडिल स्कूल के शिक्षक ओम प्रकाश गिरि ने नेहा के रिजल्ट पर खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि वह बचपन से ही कुशाग्र बुद्धि की थी. वह एक मेघावी छात्रा थी. उसकी इस सफलता पर हमें बहुत गर्व है.

नेहा ने अपने रिजल्ट के बारे में बताते हुए कहा है कि उसे उम्मीद था कि वह इससे भी बेहतर रिजल्ट आना चाहिए था. नेहा ने अपने बेहतर रिजल्ट का राज बताते हुए कहा कि वह पढ़ाई में के दौरान उन्होंने अपने रिविजन पर सबसे ज्यादा ध्यान दिया है. जिसका ही परिणाम है की आज वह इतने नं. ला पाई हैं. उन्होंने अपने जीवन के आगे के लक्ष्य के बारे में बताते हुए कहा है कि वह भविष्य में आईपीएस बनना चाहती है. वह एक अधिकारी के रूप में देश की सेवा करना चाहती है.

आनंद किशोर

आपको बता दें कि इस साल बिहार इंटरमीडिएड का परिणाम पहले से बेहतर आया है. पिछले साल की तुलना में इस साल के परिणाम में .68 प्रतिशत परिणाम बेहतर आए हैं. इस साल के परिणाम में सबसे अच्छी बात यह है कि तीनों संकायों में बिहार में छात्राओं ने बाजी मारी है. और अपना परचम लहराया है. आपको बता दें कि बिहार में शिक्षक आंदोलन कर रहे हैं ऐसे में बिहार विद्यालय परिक्षा समीति ने कॉपी का मुल्यांकन कराना सबसे कठीन काम था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here