बिहार में ANM और लैब टेक्नीशियन पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानिए अंतिम तारीख

0
2780

बिहार में बम्पर बहाली की प्रक्रिया जल्द ही आरम्भ होने वाली है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत स्टेट हेल्थ सोसायटी बिहार में लैब टेक्नीशियन और ANM के पदों पर भर्ती होने वाली है. इन पदों पर 600 भर्ती की जाएगी। इन्हें संविदा पर रखा जायेगा। इन पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की जा सकती है.

बता दें कि आवेदन की अंतिम तारीख 20 जनवरी तक निर्धारित की जा चुकी है. 500 पद एएनएम के लिए निर्धारित किया गया है वहीँ 100 पद लैब टेक्नीशिय के लिए रखा गया है. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया पिछले साल से ही शुरू हो चुकी है. 30 दिसम्बर 2019 से इसके लिए आवेदन किया जा रहा है.

गौरतलब है कि लैब टेक्निशियन पद के लिए आवश्यकत अर्हता किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10+2/आईएससी (बायोलॉजी) के साथ मेडिकल लेबोरेटरी में डिप्लोमा की डिग्री होना आवश्यक है। वहीँ ANM अभ्यर्थियों के लिए आवश्यक अर्हता मान्यता प्राप्त संस्थान से 2 साल का एएनएम ट्रेनिंग कोर्स की माँग की गई है. इसके साथ ही साथ बिहार नर्सेज रजिस्ट्रेशन काउंसिल में रजिस्ट्रेशन होना भी अनिवार्य है।

बता दें कि अभ्यर्थियों को कम्प्यूटर बेस्ड टेस्ट से होकर गुजरना होगा। शैक्षणिक योग्यता और इंटरव्यू के आधार पर मेघा सूची तैयार की जाएगी। अत्यधिक जानकारी के लिए https://shsb6.azurewebsites.net पर लॉग इन करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here