बिहार के इस लाल ने रणजी में तोड़ दिया भारत के इस महान क्रिकेटर का रिकॉर्ड

0
775

बिहार के खिलाडियों का इस बार रणजी ट्राफी में अपने शानदार प्रदर्शन से पुरे बिहार का सिर गर्व से ऊँचा कर दिया है। इतना ही नहीं बल्कि बिहार के एक खिलाड़ी ने तो नया रिकॉर्ड ही बना दिया। जी हाँ, हम बात कर रहे है बिहार के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज आशुतोष अमन की जिन्होंने अपने शानदार प्रदर्शन से रणजी ट्राफी में रिकॉर्ड बना दिया. भारत के महान क्रिकेटर बिशन सिंह बेदी को पीछे छोड़कर उन्होंने रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया है। बिशन सिंह बेदी ने एक सीरीज में 64 विकेट हासिल करने का रिकॉर्ड बनाया था वहीँ 32 वर्षीय अमन ने 65वां विकेट लेकर नया रिकॉर्ड बनाया है।

 

अमन ने यह रिकॉर्ड मणिपुर के संगतपम सिंह को एलबीडब्ल्यू आउट कर हासिल किया। बिहार ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर गेंदबाज़ी करने का निर्णय लिया और पहले बल्लेबाजी करते हुए मणिपुर ने पहली व दूसरी पारी में क्रमशः 156 और 238 रन बनाए। जवाब में बिहार ने पहली पारी में 257 और दूसरी पारी में 3 विकेट खोकर 140 रन बनाकर मैच अपने नाम किया।

अमन इस पुरे मुकाबले में कुल 68 विकेट लेने वाले पहले खिलाडी बन गए है। इस मैच में अमन में 11 विकेट लिया जिसमे पहली पारी में 7 और दूसरी पारी में 4 विकेट का झटका दिया।

  • 231
  •  
  •  
  •  
  •  
    231
    Shares
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here