बिहार में 11 परियोजनाओं का शिलान्यास, मिलेंगे ३३ अरब 81 करोड…

0
1240

बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर लगातार हलचल तेज होती जा रही है. इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने कुछ ही दिन पहले बिहार का दौरा किया था. अब राजनाथ सिंह के बाद केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बिहार दौरे पर हैं. बिहार पहुँच केंद्रीय मंत्री ने बिहार वासियों के लिए कई बड़े सौगात पेश किए. नितिन गडकरी ने राष्ट्रीय राजमार्ग, राष्ट्रीय जलमार्ग एवं केंद्रीय सड़क निधि की 11 परियोजनाओं का शिलान्यास किया.

चंपारण के ऐतिहासिक बगहा अनुमंडलीय मैदान में भारी संख्या में उमड़े जनसैलाब को संबोधित करते हुए नितिन गडकरी ने सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार किया. उन्होंने प्रचार प्रसार के अभियान को गति देते हुए करीब ३३ अरब 81 करोड के विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया. इस दौरान नितिन गडकरी के साथ केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह भी मौजूद थी.

गडकरी सोमवार को दिल्ली से हवाई जहाज से गोरखपुर पहुंचे और फिर वहाँ से हेलीकाप्टर के जरिये बगहा पहुंचे. बगहा में उन्होंने एनएच-28 बी में मिसरौली-परसौनी के बीच 24 किमी सड़क के चौडीकरण का शिलान्यास किया. केंद्रीय मंत्री ने अपने संबोधन में बगहा के किसानों को भी संबोधित कर उनको खुश करने की कोशिश की.

नितिन गडकरी इसके बाद मोतिहारी भी पहुंचे और वहाँ 2540 करोड़ की लागत से बनने वाली तीन परियोजनाओं का शिलान्यास किया. साथ ही बगहा व मंगलपुर में एनएच-28 बी में अलग-अलग आरओबी एप्रोच का शिलान्यास किया.

  • 1.1K
  •  
  •  
  •  
  •  
    1.1K
    Shares
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here