बिहारी पहचान 71 : बिहार की बेटी ‘बबली’ दिखेंगी ‘महानायक अमिताभ’ के साथ बड़े परदे पर

0
1743

बिहार में टैलेंट की कमी नहीं है ये बात आपने कई बार सूना होगा। बिहार में जन्मे कई लोगों ने अपने हुनर और काबिलियत के बदौलत देश विदेश में नाम कमाया है। बिहार पहचान की श्रेणी में आज हम बात करेंगे बिहार के मुंगेर की बेटी ‘बबली नायक‘ की जिन्होंने अभिनय की दुनिया में एक अलग पहचान बनाया है और अब सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ रुपहले परदे पर चमकने वाली है।

बबली नायक बिहार के मुंगेर की सफियाबाद की रहने वाली है। उनका बचपना बेहद संघर्षो में बिता है। बबली नायक अभी भी मुंगेर हवेली खड़गपुर में एक किराए के मकान में रहती है। उन्होंने दारु नामक भोजपुरी फिल्म में काम किया था जिसमे उनके अभिनय के लिए उन्हें कई अवार्ड से सम्मानित किया गया। भोजपुरी फिल्म दारु को झारखण्ड सरकार ने बेस्ट प्रेरक फिल्म का अवार्ड दिया। इसके अलावा एनसीआर में इस फिल्म को सोशल अवार्ड दिया गया। अभिनेत्री बबली एसबीएन कॉलेज पाटम में अभी स्नातक तृतीय खंड की छात्रा है।

बबली नायक का जीवन काफी संघर्षो में बिता। वो बताती है कि बचपन में मेरे पिताजी शराब के नशे में आकर अक्सर मेरी मां की पिटाई करते थे जिसके कारण वो दोनों अलग हो गए. यही कारण था कि जब बबली को दारू फिल्म का प्रस्ताव मिला तो झट से उसे स्वीकार कर लिया. वो कहती है कि अगर उस फिल्म को देखकर एक भी शराबी शराब पीना छोड़ दे तो उसे लगेगा कि वो जीवन में सफल हो गई।

 

बबली बचपन से ही अभिनय और नृत्य-संगीत में दिलचस्पी रखती थी . उन्होंने जब भोजपुरी एलबम और छोटे-छोटे फिल्म में काम करना शुरू किया तो लोग ताना मारते थे और माता पिता को भी बहुत कुछ बोलते थे परन्तु अब उन्होंने जब एक मुकाम हासिल कर लिया है तो आज वही लोग इनकी प्रशंसा भी करते है। इस परिस्थिति में बबली के माता पिता ने उनका भरपूर साथ दिया।

बबली बताती हैं कि हाल में निर्देशक राजन की फिल्म ‘शहर मसीहा नहीं’ का हिस्सा बनीं है . उन्होंने कहा कि उनके अभिनय से प्रभावित होकर निर्देशक हेमंत कुमार बच्चन ने अपनी फिल्म हिन्द की बेटी में काम करने का ऑफर दिया. इस फिल्म में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी हैं. बबली कहती है कि बिग बी के साथ काम करना मेरे लिए सपना सच होने जैसा है. बबली ने कहा कि इस फिल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग मुंगेर, जमुई सहित बिहार के अन्य हिस्सों में होगी और बाकी शूटिंग मुंबई में होगी।

  • 767
  •  
  •  
  •  
  •  
    767
    Shares
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here