हो जाइये सावधान, बिहार में भी दिखेगा तितली का कहर , मौसम विभाग ने किया अलर्ट

0
687

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार बंगाल की खाड़ी की और सक्रीय चक्रवाती तूफ़ान तितली का असर बिहार में भी हो सकता है। हालाँकि ये असर उतना अधिक नहीं होगा बल्कि आंशिक रूप से बिहार को प्रभाविंत करेगा। बिहार के कई जिलों में इसका असर देखने को मिलेगा। इस दौरान उम्मीद की जा रही है कि तेज आंधी के साथ बारिश भी हो सकती है।

file pic

मौसम विभाग ने इस बात की जानकारी दी है कि चक्रवाती तूफ़ान उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने के बाद इसके उत्तर पूर्व की ओर बढ़ने के आसार हैं। इस दौरान बिहार के कई जिले भी प्रभावित हो सकते है। जिसमे प्रमुख रूप से बिहार की राजधानी पटना, गया, भागलपुर और पूर्णिया में इसका असर देखने को मिल सकता है।

मौसम विभाग के अनुसार इन जगहों पर तेज हवा के साथ बारिश आ सकती है। हालांकि अगर बिहार के इन जिलों के तापमान को देखे तो बुधवार को पटना का अधिकतम तापमान 32 डिग्री रिकॉर्ड किया गया और सुबह और शाम में उमस की स्थिति बनी रही। यहीं गया का पारा 31.3, जबकि भागलपुर 32.4 और पूर्णिया का तापमान 31.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। मौसम वैज्ञानिकों ने बताया है कि बिहार के इन चार जिलों में तितली का आंशिक असर देखने को मिल सकता है।

बता दे कि चक्रवाती तूफ़ान गुरुवार को सुबह ओडिशा और आँध्रप्रदेश के तट तक पहुँच जगाई थी जिसके बाद इन राज्यों में लगभग 150 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से तेज हवा चलने के साथ बारिश भी हो रही है। इस चक्रवाती तूफ़ान को देखते हुए इन क्षेत्रों में लोगों ने अपने अपने घर को छोड़ सुरक्षित स्थान पर पहुंच गए है,और इसके लिए स्कुल कॉलेज को भी बंद कर दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here