बिहार में जारी है होर्डिंग वार, कांग्रेस की जाति के सामने भाजपा ने खुद को बताया भारतीय

0
701

बिहार में इनदिनों होर्डिंग को लेकर घमासान जारी है। जहाँ दो दिन पहले कांग्रेस ने जाति विशेष होर्डिंग लगाकर बिहार की सियासत में चर्चा शुरू कर दिया था ,वहीँ भाजपा ने भी अपना होर्डिंग लगवाकर कांग्रेस को जबाब दिया है। भाजपा ने कांग्रेस के जातिगत होर्डिंग के विरोध में राष्ट्रीयता का होर्डिंग लगाया है। जिसको लेकर दोनों पक्षों के तरफ से आरोप प्रत्यारोप का दौड़ शुरू हो गया है और दोनों पार्टी के नेता खुद को श्रेष्ट बताने में लग गए है.

बता दे कि कांग्रेस के पोस्टर के विरोध में भाजपा ने भी पोस्टर लगवाया है ,परन्तु जहाँ कांग्रेस के होर्डिंग में सभी नेताओं की जाति को लेकर बनाया वहीं भाजपा ने अपने होर्डिंग में सभी नेताओं के सामने भारतीय लिखा है. भाजपा द्वारा बनवाये गए होर्डिंग में सबसे ऊपर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की तस्वीर लगी हुई है। उसके बाद राजनाथ सिंह ,रविशंकर प्रसाद ,गिरिराज सिंह , मंगल पांडेय ,पूनम महाजन ,आरके सिन्हा , शाहनवाज हुसैन ,नितिन नविन , सीपी ठाकुर सहित कई अन्य नेताओं की तस्वीर लोगी हुई है। सभी नेताओं की तस्वीर के नीचे भारतीय लिखा गया है।होर्डिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘चैंपियंस ऑफ द अर्थ’ सम्‍मान मिलने पर बधाई दी गई है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों बिहार कांग्रेस के सिद्धार्थ क्षत्रिय के तरफ से पटना के आयकर चौराहे के निकट एक होर्डिंग लगाया गया था जिसमे कांग्रेस के सभी नेताओं के तस्वीर लगाकर उनकी जाति का जिक्र किया गया था। सामजिक समरसता दिखाने का दावा करने वाले इस होर्डिंग में राहुल गांधी को ब्राह्मण सुमदाय , अखिलेश सिंह को भूमिहार , शक्ति सिंह गोहिल को राजपूत ,कौकब कादिरी को मुसलमान समुदाय लिखा गया था। कांग्रेस के इस पोस्टर पर विवाद बढ़ने पर इसे हटा लिया गया परन्तु राज्य में होर्डिंग युद्ध शुरू हो गया।

  • 13
  •  
  •  
  •  
  •  
    13
    Shares
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here