बिहार में करीब 900 पुलिस ऑफिसर्स हुए इधर से उधर , इतने बड़े तबादले के पीछे है ये कारण

0
1421

बिहार के पटना रेंज में एक बार फिर बड़े पैमाने पर पुलिस अधिकारियों का ट्रांसफर हुआ है। पटना रेंज के 11 जिलों में पिछले 10 सालों से जमे हुए पुलिस अधिकारियों का तबादला किया गया है। करीब 900 पुलिस अधिकारियों के तबादले को लेकर संबधित जिलों के एसपी को 10 दिसंबर तक विरमित कराने का आदेश दे दिया गया है।

मंगलवार को पटना रेंज के आईजी नैय्यर हसनैन खान ने आदेश देते हुए पटना रेंज के सैंकड़ो पुलिस अधिकारी और कर्मियों को तबादले का आदेश दिया है। पटना जोन से ट्रांसफर किये गए पुलिसकर्मियों में 11 इंस्पेक्टर, 656 एसआई और 172 एएसआई शामिल हैं. इस तबादले की सबसे बड़ी बात यह भी रही कि कुल 211 पुलिस पदाधिकारियों को पटना जिला से हटाकर दूसरे जिला में भेजा गया है। इसमें 1 इंस्पेक्टर, 176 एएसआई और 23 एएसआई शामिल हैं।

गौरतलब है कि पिछले दिनों 20 नवंबर को भी सैकड़ों पुलिसकर्मियों का तबादला किया गया था जिसमे मुख्यतः रेल और जिलों में पोस्टेड सिपाही शामिल थे. पटना जोन के आईजी नैय्यर हसनैन खान ने पिछले दिनों पटना के पुलिसलाइन में हुए सिपाही विद्रोह को लेकर यह कदम उठाया। उन्होंने उपद्रव के बाद पुलिस मुख्यालय ने उन पुलिसवालों का तुरंत तबादला करने का मन बना लिया था, जो पिछले कई सालों से एक ही जगह जमे हुए हैं.

  • 191
  •  
  •  
  •  
  •  
    191
    Shares
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here