बिहार में राज्यसभा चुनाव के नतीजे घोषित: जानिए, कौन कौन बना सांसद

0
1306

बिहार में राज्यसभा चुनाव के सभी 05 प्रत्याशियों का नामांकन पत्र सही पाया गया है. अब ये सभी दलीय प्रत्याशी बुधवार को निर्विरोध राज्यसभा सांसद घोषित हो जाएंगे. आज नाम वापसी का आखिरी दिन है. तीन बजे के बाद राज्यसभा चुनाव के पीठासीन पदाधिकारी बटेश्वर नाथ पांडेय सभी 05 प्रत्याशियों को जीत का सर्टिफिकेट सौंप देंगे.

rajyasabha namankan के लिए इमेज नतीजे

जानिए कौन कौन बना सांसद


इस बार बिहार से राज्यसभा जाने वालों में राजद के प्रेमचंद गुप्ता और अमरेंद्रधारी सिंह, भाजपा से विवेक ठाकुर, जदयू से रामनाथ ठाकुर और राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश के नाम शामिल है.

ये पांचों दलीय प्रत्याशी निर्विरोध चुने जा चुके हैं. हरिवंश, रामनाथ ठाकुर और प्रेमचंद गुप्ता पहले भी राज्यसभा के सदस्य रह चुके हैं, जबकि राजद के अमरेंद्रधारी सिंह उर्फ एडी सिंह और भाजपा के विवेक ठाकुर पहली बार राज्यसभा की शोभा बढ़ाएंगें.

इस बार के राज्यसभा चुनाव में कई चीजें बड़ी दिलचस्प रहीं. अब तक सवर्ण विरोधी पार्टी के तौर पर घोषित राष्ट्रीय जनता दल ने एक मजबूत भूमिहार उम्मीदवार अमरेंद्रधारी सिंह को मैदान में उतार कर सबको हैरत में डाल दिया तो वहीं परिवारवाद का विरोध करने वाली भाजपा ने निवर्तमान सांसद डाॅ सीपी ठाकुर के पुत्र विवेक ठाकुर को राज्यसभा भेज दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here