बिहार में सरकारी नौकरी की आई बहार, इतनी भारी संख्या में इन पदों पर होगी बहाली

0
1228

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी है. बिहार में इस बार बहुत बड़े पैमाने पर बहाली होने वाली है.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में 49 प्रस्तावों पर सहमति दी गई. लगभग 9000 पदों पर नियुक्ति होगी और इन पदों के सृजन पर राज्य कैबिनेट की मंजूरी मिल गई है. 9000 पदों में सबसे अधिक 5960 पदों पर नगर विकास विभाग एवं नगर निकायों जबिक 2068 इंजीनियरिंग-पॉलिटेक्निक कॉलेजों में नियुक्ति होंगी.

राज्य के 16 जिले मुंगेर, जहानाबाद, मधुबनी, लखीसराय, खगड़िया, शिवहर, नवादा, कैमूर, पश्चिम चंपारण, अररिया, औरंगाबाद, किशनगंज, अरवल, सीवान, गोपालगंज और समस्तीपुर में इंजीनियरिंग कॉलेज तथा अरवल, भोजपुर और जहानाबाद में पॉलिटेक्निक कॉलेजों के लिए शिक्षकों और गैर शिक्षकेत्तर कर्मचारियों के 2068 पद सृजित होंगे.राज्य पथ विकास निगम में 50 पद सृजित होंगे. विभिन्न न्यायालयों में 555 अस्थायी पदों पर डाटा इंट्री ऑपरेटरों के पद सृजित होंगे.

कैबिनेट की हुई बैठक में इन सब बातों की जानकारी कैबिनेट सचिवालय के प्रधान संजय कुमार ने दी. बिहार के युवाओं के लिए ये बहुत ही अच्छा मौका है क्यूंकि इतनी बड़ी संख्या में बहाली बहुत कम ही आती है तो जो लोग भी सरकारी नौकरी की तलाश में लगे हुए है उनके लिए तो ये सुनहरा मौका है.

  • 309
  •  
  •  
  •  
  •  
    309
    Shares
Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here