सीएम नीतीश के ड्रीम प्रोजेक्ट में घोटाले की खुल रही परत,टिकट घोटाले के बाद अब मेंटेनेंस घोटाले की खुली पोल

0
376

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार(Nitish Kumar) के ड्रीम प्रोजेक्ट में घोटाले की बात सामने आ रही है. पहले टिकट घोटाला सामने आया और अब मेंटेनेंस कार्य से जुड़ा घोटाला सामने आ रहा है।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट बिहार म्यूजियम में 5 करोड़ के टिकट घोटाले से सनसनी फैली हुई है और अब जो नए बात सामने आये हैं उसेक अनुसार मेंटेनेंस एजेंसी के नाम पर भी बड़ा घोटाला हुआ है. बता दें कि बिहार म्यूजियम की मेंटेनेंस एजेंसी को हर महीने लगभग ₹2000000 दिए जाते हैं, उस एजेंसी का अब जाँच-पड़ताल किया जायेगा।


करोड़ों रुपए की लागत से बने बिहार म्यूजियम का मेंटेनेंस एजेंसी के द्वारा कराया जा रहा है. कुछ ही दिन पूर्व जाँच में हुए खुलासा में यह बात सामने आई कि कई प्रकार के कार्यों को नहीं किया गया है। तीन चिलर्स में से दो चिलर्स बंद पड़े हैं। लैंडस्केप हॉर्टिकल्चर का कार्य नहीं हुआ है। जाँच रिपोर्ट में यह पाया गया कि एफ एम एस एजेंसी कॉन्ट्रैक्ट में निहित शर्तों और नियमों का ठीक से पालन नहीं किया और उसे भुगतान अधिक कर दिया गया.
इस मामले में अधिकारीयों ने 22 अगस्त को जांच प्रतिवेदन कला संस्कृति विभाग को सौंप दिया था. इसके बाद एजेंसी की जिम्मेवारी बदल दी गई. आनन-फानन में एजेंसी की जिम्मेवारी बिहार म्यूजियम से हटाकर भवन निर्माण विभाग को दे दी गई  और 1 सितंबर से एफएमएस एजेंसी भवन निर्माण विभाग के अधीन कार्य कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here