सुशांत सिंह राजपूत केस मामले में अहम सबूतों के साथ पटना लौटी बिहार पुलिस

0
205

सुसांत सिंह राजपूत केस मामले में जांच के लिए मुंबई गई बिहार पुलिस की टीम आज पटना लौट आई है. बिहार पुलिस की चार सदस्यी टीम गुरुवार को पटना लौट आई है लेकिन पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी अभी मुंबई में ही क्वारंटीन है. जैसे ही यह केस सीबीआई के पास पहुंचा बिहार पुलिस उसके बाद से सबूतों की फाइल तैयार करने में लग गई.

आपको बता दें कि इससे पहले सेंट्रल रेंज के आईजी संजय सिंह ने बताया था कि मुंबई गई बिहार पुलिस की टीम जल्द ही वापस आ सकती है . उन्होंने यह भी कहा था कि इस मामले में कागजी कार्रवाई शुरू कर दी गई है. आपको बता दें कि इस पूरे में अब तक 12 लोगों से पुछताछ की जा चुकी है. जिन लोगों से बिहार पुलिस ने अब तक पुछताछ की है उनमें सुशांत सिंह राजूत की बहन, उनकी एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे, फ़िल्म डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा और रूमी जाफरी, नौकर नीरज, गार्ड, कुक, दीपेश सावंत, सिद्धार्थ पिठनी सहित करीब 12 लोगों का बयान ले चुकी है. इसके साथ ही मोबाइल की सीडीआर रिपोर्ट, उसके बाद बैंक का स्टेटमेंट इन सभी चीजों को बिहार पुलिस ने सबुत के तौर पर जुटाए हैं.

रिया चक्रवर्ती पर बिहार में मुकदमा दायर होने के बाद जांच के लिए जब बिहार पुलिस की टीम मुंबई पहुंची तो सबसे पहले मुंबई पुलिस द्वारा बिहार पुलिस की टीम को सहयोग नहीं करने का आरोप लगा. उसके बाद मामला तब और गरमा गया जब पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी बिहार पुलिस की टीम को लीड करने के लिए मुंबई पहुंचे उसके बाद उन्हे क्वारंटीन कर दिया गया. उसके बाद से मुंबई पुलिस की चारो तरफ से आलोजना होने लगी. सीबीआई जांच की मांग की जाने लगी उसके बिहार सरकार ने सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी और केंद्र ने भी इसकी मंजूरी दे दी. उसके बाद से अब यह केस सीबीआई के पास पहुंच गया है.


हालांकि पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी अभी भी मुंबई मे क्वारटीन हैं लेकिन बिहार पुलिस की टीम गुरुवार को सबूतों के साथ पटना पहुंच गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here