मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई विपक्षी नेताओं ने मीराबाई को दी बधाई

0
433

जापान के टोक्यो में हो रहे 2020 ओलम्पिक खेलों का आगाज बीते दिन से हुआ था और आज भारतीय खिलाड़ी ने पदक जीतकर खाता भी खोल दिया है. भारतीय वेटलिफ्टर मीरा बाई चानू ने इतिहास रचते हुए भारोत्तोलन में रजत पदक जीत लिया है.इसके साथ ही टोक्यो ओलंपिक में भारत का ये पहला पदक है. ख़ास बात यह है कि 21 सालों के बाद देश को वेटलिफ्टिंग में ओलम्पिक का मैडल मिला है. इस ऐतिहासिक मौके बिहार के मुख्यमंत्री समेत पक्ष विपक्ष के नेताओं ने अपने अपने तरीके से मीराबाई को बधाई दी. शुभकामनाओं  के साथ ही मीरा के उज्जवल भविष्य की भी कामना की है. बिहार के मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने अपने बधाई सन्देश में लिखा कि मीराबाई चानू ने ओलंपिक खेलों में रजत पदक जीतकर भारोत्तोलन के इतिहास में नया कीर्तिमान स्थापित किया है. जिस पर हर भारतीय गौरवान्वित है. मीराबाई चानू प्रगति की ऊंचाई की शीर्ष पर पहुंचें और भारत का नाम रोशन करती रहें, ऐसी मेरी कामना है.”

तो वहीँ नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर बधाई के साथ ही उन्हें देश को गर्व से भरने वाला बताया. जमुई से लोजपा सांसद चिराग पासवान ने भी उनके लिए शुभकामनाओं से भरा ट्वीट किया. इसके अलावे प्लुरल्स पार्टी की अध्यक्ष पुष्पम प्रिया चौधरी ने अपने ट्वीट में वेटलिफ्टर मीराबाई को देश को लिफ्ट करने वाला बताया.

बताते चले कि स्नैच के बाद मीराबाई चानू दूसरे नंबर पर थीं. इसके बाद क्लीन एंड जर्क के पहले प्रयास में मीराबाई चानू 110 किग्रा उठाने में कामयाब रहीं. इसी के साथ सिल्वर मैडल जीतते हुये मीराबाई ने 49 किग्रा वर्ग में दूसरा स्थान हासिल किया. वही वेलिफ्टिंग में चीन की जीहोई होउ ने पहला स्थान पाकर स्वर्ण पदक जीता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here