राजधानी पटना समेत प्रदेश के इन जिलों में तेज आंधी के साथ हो रही है बारिश

0
1288

राजधानी पटना में तेज आंधी के साथ बारिश हो रही है. इसके साथ ही राजधानी पटना के आसपास के इलाकों में भी बारिश हो रही है. नालंदा में भी तेज हवा के साथ बारिश हो रही है. अम्फान तूफान जाने के बाद से प्रदेश में मौसम में एका एक बदलाव देखा जा रहा है. इधऱ भारत मौसम विज्ञान विभाग ने प्रदेश के कई जिलों को मौसम में बदलवा को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया है. विभाग द्वारा जारी अपडेट में उन्होंने कहा है कि शनिवार को आरा, अरवल और गोपालगंज को छोड़ बाकी सभी जिलों के लिए निगरानी अलर्ट जारी किया है.

शनिवार की सुबह से ही मौसम में बदलाव दिख रहा था. कभी तेज धुप तो कभी छाव हो रही है. शाम होते होते तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई. आकाश में बिजली भी कड़क रही है. आपको बता दें कि भारतीय मौसम विभाग द्वारा निगरानी और सतर्कता अपडेट जारी किया गया है. जिसमें नवादा, नालंदा, बेगूसराय, सुपौल, बांका, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया और भागलपुर में बिजली चमकने, ठनका गिरने, तेज हवा के झोंके और धूल भरी आंधी को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

वहीं मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि प्रदेश के 14 जिलों में धूल भरी आंधी का निगरानी अलर्ट किया गया है. विभाग ने यह भी बताया है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण कुछ दिनों से पटना समेत कई जिलों में देखने को मिल रहा है. तेज हवा चलने से लोगों को राहत तो जरूर मिलेगी लेकिन अगर तेज बारिश होती है तो किसानों का भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here