बिहार मे एक बार फिर से रेड अलर्ट जारी, इन 6 जिलों में रविवार तक होगी भारी बारिश

0
10210

प्रदेश में मानसून सक्रिय होने के बाद से प्रदेश के कई जिलों में लगातार बारिश हो रही है. प्रदेश के ज्यादा तर जिलों में वज्रपात और भारी बारिश हो रही है. भारी बारिश की वजह से कई जिलों में जन जीवन अस्त व्यसत हो गया है. इधर मौसम विभाग ने एक बार फिर से मौनसून को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट के अनुसार बिहार के मध्य और उत्तरी भाग में रविवार तक के लिए भारी बारिश और वज्रपात का रेड अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने 6 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है. जिसमें पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सीतमंढ़ी, मधुबनी, सुपौल और अररिया में भारी बारिश और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. शेष 32 जिलों के लिए ब्लू अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग ने राजधानी पटना समेत 32 जिलों में ब्लू अलर्ट जारी किया है. विभाग ने कहा है कि यहां तेज हवा के साथ मध्यम और हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. पटना, जहानाबाद, नवादा, भोजपुर, रोहतास, औरंगाबाद, सीवान, छपरा, बांका के लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया कि इन इलाकों में गरज के साथ तेज बारिश और आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है. शेखपुरा, लखीसराय में सुबह साढ़े 11 बजे तक के लिए अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि मानसून की ट्रफ लाइन हिमालय की तराई क्षेत्र की ओर शिफ्ट करने के आसार हैं.उत्तर बिहार में भारी बारिश की स्थिति बन रही है. मध्य बिहार में भी 72 घंटे तक मध्यम बारिश का अलर्ट है. पटना में रुक-रुककर बारिश होगी. पिछले 24 घंटे में राज्य के उत्तरी पश्चिमी भाग में एक दो जगहों पर भारी बारिश दर्ज की गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here