मौसम विभाग ने भारी बारिश और वज्रपात को लेकर इन 9 जिलों में जारी किया अलर्ट

0
8079

बिहार में मानसून सक्रिय होने के बाद से प्रदेश के ज्यादातर जिलों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने एक बार फिर से भारी बारिश और वज्रपात को लेकर अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग की तरफ से जारी किए गए अलर्ट में सुपौल, सीतामढ़ी, अररिया, किशनगंज, मधुबनी, शिवहर, रोहतास, कैमूर और औरंगाबाद में बाऱी बारिश और वज्रपात को लेकर चेतावनी जारी की गई है.

वहीं मौसम विभाग ने राजधानी पटना में मंगलवार को बादल छाए रहने की बात कही है. और कही कही हल्की बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने चेतावनी संदेश में स्पष्ट कहा है कि लोग भारी बारिश के दौरान सुरक्षित स्थानों पर रहें. घरों से बाहर न निकले. और किसानों के लिए खास हिदायत देते हुए कहा है कि बारिश के समय वे सुरक्षित स्थानों पर चले जाए. उनके साथ काम कर रहे मजदूरों को भी अपने साथ लेते जाएं.

आपको बता दें कि बिहार और नेपाल में हो रही बारिश कि वजह से उत्तरी बिहार की ज्यादातर नदियां उफान पर हैं. मधुबनी, गोपालगंज जिले में कई प्रखंडों के गांव में पानी घुस गया है. लोगों को आने जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है पानी की मात्रा लगातार बढ़ने से तटबंधों पर दवाब बढ़ता जा रहा है. हालांकि बाढ़ वाले इलाकों में जिला प्रशासन को अलर्ट मोड में रखा गया है. तटबंधों की 24 घंटे निगरानी की जा रही है. वहीं बाढ़ गस्सित इलाकों में नाव की व्यवस्था की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here