बिहार के इन जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी, रहें सावधान

0
102

बिहार में इन दिनों मौसम का मिजाज सुहाना है. प्रदेश के कई जिलों में आसमान में बादल छाए हुए हैं. प्रदेश के कई जिलों में पिछले दिनों हुई बारिश के बाद से तापामन में गिरावट देखी जा रही है. जिसके चलते अब लोग पंखा एसी कुलर रात में बंद करने लगे हैं. हालांकि मौसम विभाग की तरफ से यह बताया जा रहा है कि इस समय दक्षिण पश्चिम मॉनसून लौट रहा है. जिसके चलते प्रदेश में बारिश जैसे हालात हैं. प्रदेश के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई जा रही है.

इधर मौसम विभाग की तरफ से जारी अपडेट में यह बताया गया है कि दिल्ली से लेकर बंगाल की खाड़ी तक मानसून की ट्रफलाइन गुजर रही है. इस कारण ट्रफलाइन के आसपास के इलाके में बारिश हो रही है. प्रदेश के कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश हो सकती है. विभाग ने यह भी बताया है कि पिछले दिनों दक्षिण-पश्चिमी मानसून राजस्थान के कुछ हिस्सों और गुजरात के कच्छ से पीछे हटना शुरू हो गया था जिसके कारण बिहार, उत्तर प्रदेश के साथ ही कई राज्यों में बारिश जैसे हालात रहे हैं. केंद्रीय मौसम विभाग की तरफ से जारी अपडेट में यह बताया गया है कि इस बार देश में 7 प्रतिशत अधिक बारिश हुई है लेकिन उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, दिल्ली, पंजाब, त्रिपुरा, मिजोरम और मणिपुर में कम बारिश दर्ज की गई है.

मौसम विभगाग की तरफ से जारी अपडेट के अनुसार यह बताया जा रहा है कि 22 सितंबर तो प्रदेश के उत्तर-पश्चिम, दक्षिण-पश्चिम एवं दक्षिण-मध्य भागों में सभी जिलों में एक से दो स्थानों पर बारिश और वज्रपात होने की संभावना जताई है. वहीं 23 सितंबर को लेकर जारी अपडेट में यह बताया गया है कि उत्तर-पश्चिम, उत्तर-मध्य, दक्षिण-पश्चिम और दक्षिण-मध्य के जिलों में एक से दो स्थानों पर बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. साथ ही इन इलाकों में वज्रपता होने की संभावना जताई जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here