मानसून बरक़रार, बिहार में हो सकती है हल्की बारिश

0
160

बिहार में मानसून की स्थिति बरक़रार है। जिस वजह से झमाझम बारिश तकरीबन हर दिन हो रही है। बारिश की बात की जाये तो इस साल के शुरुआत से ही काफी बारिश हो रही है.

बिहार में बारिश होने के बावजूद भी राहत नहीं मिल सकी है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 48 घंटों में एक बार फिर सूबे में बारिश की सम्भावना जताई गई है. हालाँकि अन्य दिनों की तरह काफी तेज बारिश होने के आसार व्यक्त नहीं किये गए हैं लेकिन कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है जो धीमी अथवा माध्यम होगी। पूर्वी बिहार के एक दो जगहों पर बारिश होने के संकेत हैं.

मौसम विभाग के मुताबिक रोशन कुमार ने कहा है कि पिछले 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और कुछ जगहों पर मध्यम से भारी बारिश दर्ज की जा चुकी है. इसमें सबसे अधिक बारिश पश्चिमी चम्पारण में 10 सेंटीमीटर दर्ज की गई है।

वहीँ बिहार में 1068 मिलीमीटर बारिश हो गई है जिसे सामान्य से 14 फीसदी अधिक बताया गया है. तापमान की बात की जाये तो 17 सितम्बर से राज्य के लगभग सभी जिलों का तापमान सामान्य से एक- दो डिग्री सेंटीग्रेड अधिक हुआ. गया जिले में अधिकतम तापमान 35 . 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here