बड़ी खबर : सहरसा में अंबेडकर की प्र’तिमा को असमाजिक तत्त्वों ने तोड़ा, लोगों में भारी आ’क्रोश

0
366

बिहार के सहरसा जिले से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां संजय पार्क के पास लगी बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को अ’समाजिक तत्वों द्वारा क्ष’तिग्रस्त कर दिया गया है। मूर्ति पर लगे चश्मे को भी तो’ड़ा गया है। वहीं लोहे की छेनी से मूर्ति पर कई बार प्रहार के निशान भी है। यह घटना 14 अगस्त की रात की बताई जा रही है।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसकी जानकारी 15 अगस्त की सुबह लोगों को हुई। सुबह में जब कुछ लोग 73वें स्वतंत्रा दिवस पर भीमराव अंबेडकर के स्मारक के सामने झंडोत्तोलन करने पहुँचे तो देखा कि बाबा साहब की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है। इस बात की खबर पूरे शहर में आग की तरह फैल गई। भीम आर्मी के लोगों ने इस घटना को लेकर सड़क जाम कर दो’षियों पर कार्र’वाई की मांग करते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया।

दो’षियों पर कार्रवाई को लेकर लोगों ने किया प्रदर्शन : 

बाबा साहब की क्षतिग्रस्त प्रतिमा

इस घ’टना को लेकर सोशल मीडिया पर भी लोगों द्वारा कड़ी प्रतिक्रिया दी जा रही है। बहुजन मुक्ति मोर्चा ने इसे साजिश करार दिया है। मोर्चा की ओर से कहा गया कि समाज के बीच नफरत फैलाने वाले लोगों द्वारा इस तरह का घृणित कार्य किया जा रहा है। संविधान को नहीं मानने वाले लोग ही ऐसा करते हैं। मनुवादी सोच को कभी कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।

वहीं लोकतांत्रिक जनता दल के सहरसा जिलाध्यक्ष धीरेंद्र यादव ने कहा कि देश में 20 प्रतिशत वो लोग हैं, जिसको इसलिए दुख हैं कि देश का संविधान एक दलित के द्वारा बनाया गया हैं। ऐसी हरकत वहीं लोग कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि अगर पुलिस बाबा साहब की प्रतिमा को नुकसान पहुंचाने वाले को 24 घंटे के अंदर गि’रफ्तार नहीं करती हैं तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। घटना के बाद पुलिस प्र’शासन द्वारा जांच शुरू कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here