बिहार सरकार के नए फरमान से बिजली कनेक्शन लेने वालों की बढ़ेगी परेशानी और महंगाई !

बिहार में बिजली विभाग ने नया नियम बना दिया है. बिजली कनेक्शन लेने के लिए अब जीएसटी नंबर देना होगा. इस नियम के लागू होने के बाद बिजली कनेक्शन लेना बेहद मुश्किल होता जा रहा है क्योंकि साॅफ्टवेयर में बिजली कनेक्शन पर जीएसटी लगाने की प्रक्रिया पूरी नहीं हो पाई है.

जीएसटी नहीं जुड़ पाने के कारण राजधानी पटना समेत राज्य भर में बिजली कनेक्शन काम रुका हुआ है. मैनुअल रसीद पर बिजली कनेक्शन नहीं दिया जा रहा है. कंज्यूमर कनेक्शन के लिए इधर से उधर दौड़ रहा है. बताते चलें कि जीएसटी बिजली यूनिट पर नहीं बल्कि मीटर रेंट और कनेक्शन आदि पर लग रहा है.

बताया जा रहा है कि बिजली कनेक्शन के साथ जीएसटी जुड़ जाने से बिजली चोरी आदि रोकने में मदद मिलेगी.
बिजली उपभोक्ताओं में कई श्रेणी के लोग हैं. कंपनी के इंजीनियर्स कनेक्शन सिस्टम में जीएसटी लगाने की प्रक्रिया में जुटा हुआ है. काफी परेशानियां सामने आ रही है.

पिछले दिनों जब नार्थ बिहार पाॅवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड की ओर से जारी पत्र में जीएसटी वसूली का आदेश मिला था तभी से लोगों की परेशानियां बढ़नी शुरु हो गई थी.

बताया जा रहा है कि विद्युत विभाग को इस जीएसटी शुल्क से कोई फायदा नहीं होने जा रहा है. शुल्क के साथ लिए गए जीएसटी की राशि से राज्य एवं केंद्र सरकार का खजाना भरा जाएगा.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here