बिहार का बेटा सपनों को पंख देकर भरी ऊँची उड़ान, बना एयरफोर्स में फ्लाइंग अधिकारी

0
2158

बिहार के किसान के बेटे ने बड़ी सफलता हासिल की है। गोपाल रसद वर्मा के बेटे अंकित आनंद ने गांव से अपनी सफर की शुरुआत की है और अपनी कड़ी मेहनत के बदौलत एयरफोर्स में फलाइंग ऑफिसर पद प्राप्त किया है. शनिवार को उन्होंने कर्नाटक राज्य के बेंगलुरु में वायुसेना का हेलीकॉप्टर उड़ाया। उनकी इस सफलता पर उनके पूरे परिवार और गांव में ख़ुशी का माहौल है.

अंकित का बचपन से ही इस क्षेत्र में जाने का सपना था जिसे उन्होंने हकीकत में बदल डाला। वे बताते हैं कि उन्होंने अपनी तैयारी कलमबाग रोड स्थित एक कोचिंग से शुरू की। इसके बाद उनका नामंकन सैनिक स्कुल में हुआ.

परिवार के लोगों का उनके इस सफलता में काफी योगदान रहा है। उनके बड़े भाई केतन आनंद, माता अधिवक्ता कुमारी निभा और पिता गोपाल प्रसाद वर्मा ने उन्हें कड़ी मेहनत के लिए समय-समय पर सहयोग और प्रोत्साहन किया है. वे अपनी इस सफलता पर कहा है कि पूरी निष्ठां से वे अपनी जिम्मेदारियों को निभाएंगे।

उन्होंने अपने बचपन से जुड़े हुई बातों में शिक्षा का जिक्र करते हुए कहा है कि वे छठी से लेकर 12वीं तक की पढ़ाई 2014 में राजस्थान स्थित राष्ट्रीय मिलिट्री स्कूल, धौलपुर से की है। इसके बाद उन्होंने तीन वर्षों तक राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) खडग़वासला, पुणे में अध्ययन किया। उन्होंने इस पद के लिए हैदराबाद में ट्रेनिंग ली और 21 दिसंबर को पासिंग आउट परेड में कमीशन मिल सका. कड़ी मेहनत के दम पर उन्होंने अपने सपने को पंख दे दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here